बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में महज 5 इंच पाइप के लिए दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग हुए जख्मी

मुजफ्फरपुर में महज 5 इंच पाइप के लिए दो पक्षों में हुई हिंसक झड़प, आधा दर्जन लोग हुए जख्मी

MUZAFFARPUR : जिले में अजीबोगरीब घटनाओं का दौर बदस्तूर जारी है। ताजा मामला फिर सकरा थाना क्षेत्र के सकरा वाजिद पंचायत के बगाही गांव में सामने आया है। जहां वार्ड नंबर 4 में पंचायत समिति के कोष से पक्का नाला निर्माण चल रहा था। इस नाला निर्माण में पानी निकासी को लेकर 5 से 7 इंच पाइप लगाने के लिए एक घर वाले ने नाला निर्माण करा रहे लोगों से कहा। तभी दूसरा पक्ष आग बबूला हो गया और भला बुरा कहने लगा।

इसी बात को लेकर दोनों के बीच जमकर मारपीट हो गई और चाकूबाजी भी हुई। इस घटना में करीब आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिनका विभिन्न निजी अस्पतालों में इलाज कराया गया है। पूरा विवाद महज 5 इंच पाइप का था। अगर लग जाता तो कई लोगों की खून नहीं निकलती। आपस में एक दूसरे को मार देने पर उतारू नहीं होते। लेकिन सवाल मान सम्मान और इज्जत का है। 5 इंच का पाइप को भुलाकर पहले लोगों के बीच खूनी संघर्ष हो गया। अंत में पाइप वहीँ लग गया। 

दूसरी ओर इतनी बड़ी घटना के बाद भी स्थानीय सकरा थाना पुलिस की सूचनाओं पर बड़ा सवाल है। पूरे मामले पर जब सकरा थानेदार राजू पाल से पूछा गया कि इस तरह की घटना हुई है। कोई लिखित शिकायत भी कहीं से मिली है तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई जानकारी ही नहीं है। 

ऐसे में सवाल उठता है कि जहां आधा दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो जाए और उस इलाके के थानेदार को घटना से कोई वास्ता नहीं हो। कोई जानकारी नहीं मिली हो तो सवाल उठता है कि इलाके में पुलिसिंग किस हद तक होगी। लोग पुलिस की कार्यशैली पर कई तरह के सवाल उठा रहे हैं। सवाल भी उठना लाजमी है कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी अगर पुलिस संज्ञान ना लें और कोई बड़ी घटना का यह रूप ले ले या फिर कोई बड़ी घटना घट जाती तो माजरा क्या होता।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News