बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संत जीयर स्वामी से वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने लिया आशीर्वाद, कहा स्वार्थ छोड़कर गरीबों की मदद करना जरूरी

संत जीयर स्वामी से वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने लिया आशीर्वाद, कहा स्वार्थ छोड़कर गरीबों की मदद करना जरूरी

ARA/PATNA : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख और बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी गुरुवार को आरा पहुंचे और महान मनीषि संत परमपूज्य त्रिदण्डी स्वामीजी महाराज के शिष्य लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामीजी महाराज का आशीर्वाद लिया। जीयर स्वामी जी इन दिनों श्री त्रिदण्डीदेव डिग्री महाविद्यालय, गौतमनगर, शाहपुर में श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ में उपस्थित हैं। 


जीयर स्वामी से आशीर्वाद लेने के बाद सहनी ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कष्ट से छुटकारा पाने के लिए हम मंदिर जाते है। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से धर्म को साथ लेकर दिल में मंदिर बनाएं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी जाति के होने से पहले एक इंसान हैं। इस कारण हमें सभी धर्मों, हर जाति और प्रत्येक व्यक्ति को सम्मान देने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा कि बिहार आज पिछड़ा है। इसके लिए सरकारें तो दोषी हैं ही,  हम भी कम दोषी नहीं। आज आवश्यकता है कि हम अपने स्वार्थ को भूलकर गरीबों की मदद करने के लिए आगे आए और यही कोई भी धर्म हमे सिखाता है। 

उन्होंने कहा कि निर्धन व गरीब को साक्षात नारायण मानकर उसकी सेवा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सत्संग में आने से काफी कुछ लोगों को सीखने को मिलता है।    उन्होंने लोगों से अपने बच्चो को पढ़ाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि अगर बच्चे पढ़े होंगे तो वे गलत भी नहीं करेंगे।

देबांशु प्रभात की रिपोर्ट 

Suggested News