गोपालगंज में बढ़ता जा रहा रहा है वायरल फीवर का कहर, आज फिर दो बच्चों की मौत, सात पहुंची संख्या

गोपालगंज में बढ़ता जा रहा रहा है वायरल फीवर का कहर, आज फिर दो बच्चों की मौत, सात पहुंची संख्या

GOPALGANJ : जिले में बच्चों में वायरल फीवर का कहर बढ़ता जा रहा है। जहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से यह दावा किया जा रहा है कि बीमार बच्चों की हालत में सुधार आ रहा है। वहीं बीमारी के कारण शुक्रवार को दो बच्चों की मौत हो गई। अब जिले में फीवर से मरनेवाले बच्चों की संख्या सात पहुंच गयी है।

बताया गया शुक्रवार को मरनेवाले दोनों बच्चे जिले के थावे थाना क्षेत्र अंतर्गत निजामत गांव से संबंधित हैं। दोनों बच्चों को कुछ दिनों पूर्व से ही बुखार आ रहा था। दोनों बच्चों की मौत के बात गांव में हड़कंप मच गया है। फिलहाल जिले में सात बच्चों की मौत फीवर से हो चुकी है, हालांकि जिले के सिविल सर्जन ने सिर्फ एक बच्चे के वायरल फीवर से मरने की पुष्टि की है और  बच्चों की मौत के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

पटना से गई थी विशेष टीम

गोपाल गंज में बच्चों में फीवर के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पटना से एक विशेष मेडिकल टीम दो दिन पहले रवाना हुई थी। टीम ने सभी प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 60 के करीब बीमार बच्चों का सैंपल इकट्ठा किया था और उनकी निगरानी कर रही थी। टीम की तरह से यह दावा किया गया है कि बीमार बच्चों की स्थिति में पहले से काफी सुधार आ रहा है और स्थिति अब नियंत्रण में आने लगी है।


Find Us on Facebook

Trending News