बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विराट कोहली ने फिर रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा, जानें अब तक एशिया कप में क्या कुछ हुआ...

विराट कोहली ने फिर रचा इतिहास, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड टूटा, जानें अब तक एशिया कप में क्या कुछ हुआ...

DESK: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मुकाबला जारी है। भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। बता दें कि रविवार को बारिश के वजह से मैच पूरा नहीं हो सका था। जिसके बाद सोमवार को रिजर्व डे रखा गया है। पहले दिन इंडिया ने 24.1 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाई थी। वहीं सोमवार को पारी शुरू होते ही क्रिज पर केएल राहुल और विराट कोहली मौजदु थे। इसके पहले रोहित शर्मा ने 56 रन और शुभमन गिल ने 58 रन लगा कर टीम को अच्छी शुरूआत दी थी। 

वहीं दूसरे दिन मुकाबले के शुरू होते ही विराट कोहली ने पहली बाउंड्री लगाई। केएल राहुल और विराट कोहली दोनों ने शतक जड़ कर पाकिस्तान के सामने एक विशाल स्कोर खड़ा कर दिया है। बता दें कि केएल राहुल और विराट कोहली ने भारत को मजबूत स्थिति में लाया 37 ओवर के बाद भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 231 रन था। वहीं केएल राहुल ने अपना शतक पूरा किया जिससे भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 319 रन था। राहुल 5 महीने के बाद मैदान पर वापसी किए थे और उन्होंने 100 गेंद में अपना शतक पूरा किया। 

अगर विराट कोहली की बात करें तो कोहली ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में अपना 47वां शतक लगाया। साथ ही विराट कोहली ने 13000 रन भी पूरे कर लिए हैं। विराट कोहली ने सबसे कम पारियों में वनडे में 13000 रन पूरे किए हैं। वहीं भारत ने 50 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 356 रन बनाए। और पाकिस्तान के सामने 357 रन का विशाल लक्ष्य रख दिया है। विराट कोहली ने 94 गेंद में 122 रन की पारी खेली है। बता दें कि, विराट की पारी में 9 चौके और तीन छक्के शामिल रहे। वहीं केएल राहुल ने 12 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 111 रन बनाए। जबकि पाकिस्तान की ओर से शादाब और शाहीन अफरीदी ने एक-एक विकेट लिया।

वहीं खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान का पहला विकेट गिर चुका है। बुमराह ने भारत को पहली कामयाबी दिलाई है। इमाम उल हक 9 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान का स्कोर 4.3 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 17 रन है।

प्लेइंग इलेवन : भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

पाकिस्तान - फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

Suggested News