विराट - पुजारा तय करेंगे दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सच होगा या नहीं, बड़ा लक्ष्य देने पर होगी नजर

विराट - पुजारा तय करेंगे दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सच होगा या नहीं, बड़ा लक्ष्य देने पर होगी नजर

DESK : दक्षिण अफ्रीका में सीरीज जीतने का सपना लेकर केपटाउन में तीसरा टेस्ट खेलने उतरी विराट सेना अब उस स्थिति में पहुंच गई है। जहां बल्लेबाजों को एक बड़ा लक्ष्य देने की जिम्मेदारी होगी। मैच के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों के बुमराह की अगुवाई में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 210 रन पर समेट दिया। इस तरह भारतीय टीम को 13 रन की बढ़ती मिली। मैच में लक्ष्य देने उतरी विराट की टीम की शुरूआत खराब रही और दोनों ओपनर जल्द ही आउट हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक क्रीज पर कप्तान कोहली (14 रन) और चेतेश्वर पुजारा (09 रन) बनाकर खेल रहे थे। वहीं दूसरी पारी में भारत ने 57 रन बना लिए थे। भारतीय टीम की कुल बढ़त अब 70 रन की हो गई है।

दूसरे टेस्ट की गलती नहीं दोहराएंगे

जिस तरह भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के सामने एक बड़ा लक्ष्य दे पाने में नाकामयाब रही थी और अफ्रीकी टीम ने उसे आसानी से हासिल कर लिया था। वह गलती केपटाउन टेस्ट टीम इंडिया नहीं दोहराना चाहेगी। जिसके लिए अब सारा दारोमदार विराट और पुजारा के कंधे पर होगी। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी अभी क्रीज पर हैं। दोनों चाहेंगे कि दक्षिण अफ्रीका के सामने कम से कम 300 से अधिक का लक्ष्य रखें।  के साथ चे

क्या हुआ दूसरे दिन के खेल में 

मैच के पहले दिन अपने एक विकेट गंवा चुके दक्षिण अफ्रीका के लिए बेहतर नहीं रहा। पहली पारी में लीड लेने के इरादे से उतरी अफ्रीकी टीम भारतीय पेस के सामने पूरी तरह से जूझती हुई नजर आई। भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई कर रहे बुमराह ने खुध 42 रन देकर पांच विकेट लिए और पूरी टीम की कमर तोड़ दी। बाकी विकेट भारत के दूसरे तेज गेंदबाजों ने आपस में बांट लिए। दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 210 रन पर सिमट गई। 

भारत की दूसरी पारी, मयंक आउट 

13 रन की अहम बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारत को पहला झटका मयंक  अग्रवाल के रूप में लगा। 7 रन बनाकर वह रबादा की गेंद पर एल्गर को कैच दे बैठे। इसके बाद जेनसन ने केएल राहुल को 10 रन पर मारक्रम को हाथों कैच करवाया। अब कोहली और पुजारा भारत की दूसरी पारी को आगे बढ़ाने के इरादे से आज मैदान पर उतरेंगे। अगर भारतीय टीम यह सीरीज जीतने में कामयाब होती है तो विराट की सेना का नाम इतिहास में दर्ज हो जाएगा।



Find Us on Facebook

Trending News