पटना में विवाहिता दो बच्चों के साथ गायब, परिजनों ने दहेज़ के लिए हत्या का लगाया आरोप

पटना में विवाहिता दो बच्चों के साथ गायब, परिजनों ने दहेज़ के लिए हत्या का लगाया आरोप

PATNA : पटना से सटे मनेर में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता को महज ₹50 हजार के लिए मार डाला और शव को गंगा में बहा दिया। घटना मनेर के सादिकपुर गांव की है। मृतिका की पहचान शाहपुर थाना के मुबारकपुर निवासी नीलम देवी के रूप में की गई है। नीलम के मायके में हत्या की खबर एक पड़ोसी ने फोन से दी, जिसके बाद आनन-फानन में सादिकपुर पहुंचे। इधर, सूचना मिलते ही स्थानीय थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। परिजन नीलम के साथ दो बच्चों की हत्या की भी आशंका जता रहे हैं। इधर, मनेर थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक नीलम और उनके बच्चों का कोई सुराग नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि कुणाल और उसकी मां सहित कई लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।

6 साल पहले हुई थी नीलम की कुणाल से शादी

नीलम के भाई मिथिलेश कुमार ने बताया कि लगभग 6 साल पहले उन्होंने अपनी बहन की शादी मनेर थाना के सादिकपुर गांव में कुणाल कुमार से की थी। शादी के बाद से ही नीलम के ससुराल वालों द्वारा लगातार दहेज की मांग की जाने लगी । दहेज नहीं देने पर नीलम को कई दिनों तक घर में बंद कर भूखे-प्यासे रखा जाता था। इसके बाद उसके साथ मारपीट भी की जाती थी। इसी बीच नीलम ने एक बेटा और एक बेटी को जन्म दिया। नीलम के मायके वालों को लगा कि बच्चों की खुशी में ससुराल वाले अब उन्हें प्रताड़ित नहीं करेंगे।

ससुराल वाले घर में ताला लगाकर हुए फरार

इस बीच बुधवार शाम नीलम के मायके में फोन आया कि नीलम की तबीयत अच्छी नहीं है और उसे बुरी तरह से मारा-पीटा गया है। मिथिलेश ने बताया कि पास के ही एक गांव वाले ने उन्हें फोन पर बताया कि उनकी बहन की हत्या कर दी गई है और शव को गायब कर दिया गया है। आनन-फानन में नीलम के परिजन उसके ससुराल सादिकपुर पहुंचे तो देखा कि बाहर से घर का ताला बंद है और ससुराल वाले फरार हैं। परिजनों ने इस मामले में मनेर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने नीलम और उनके बच्चे की हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाया है।

पटना से सुमित कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News