बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वोट दो और सिनेमा हॉल में टिकटों पर पाओ 50 परसेंट की छूट, वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने अपनाया अनूठा तरीका

वोट दो और सिनेमा हॉल में टिकटों पर पाओ 50 परसेंट की छूट, वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन ने अपनाया अनूठा तरीका

PATNA : लोकसभा चुनाव में वोटिंग परसेंट बढ़ाने के लिए पटना के जिला पदाधिकारी ने अनोखा फैसला लिया है। जिस तरह से पिछले तीन चरण में कम वोटिंग हुई है। उसके बाद अब पटना के वोटरों को प्रोत्साहित करने के लिए वोट देनेवालों को सिनेमा हॉल में मूवी टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. यह छूट 1 और 2 जून को सभी शो में दी जाएगी।

दिखानी होगी उंगली पर वोट वाली स्याही

दरअसल, पटना जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि कोई भी मतदाता वोट डालने के बाद अपनी उंगली पर लगी स्याही दिखाएंगे तो उन्हें टिकटों पर 50% की छूट दी जाएगी. यह छूट महज दो दिनों के लिए होगी. बता दें कि इस बड़ी पहल को लेकर पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार को सभी सिनेमा हॉल संचालकों के साथ बैठक की और इस मीटिंग में मूवी टिकटों के दाम में छूट देने का फैसला लिया गया है। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में पटना में 1 जून को वोटिंग होगी. ऐसे में वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ी पहल की है. जिला प्रशासन ने यह तय किया है कि वोटरों को सिनेमा के टिकटों पर 50 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. ये छूट 1 और 2 जून को सभी शो में दिया जाएगा. इसको लेकर सभी लोगों में काफी खुशी की लहर है।



Suggested News