बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा नगर निगम के उपचुनाव को लेकर मतदान जारी, पुलिस वाले दुकान नहीं खोलने दे रहे थे सलाह

छपरा नगर निगम के उपचुनाव को लेकर मतदान जारी, पुलिस वाले दुकान नहीं खोलने दे रहे थे सलाह

छपरा नगर निगम मेयर उपचुनाव को लेकर वोटिंग शुरू हो गई है सुबह 10:00 बजे तक 9 फ़ीसदी वोट पड़ा है. वोट परसेंटेज को लेकर प्रशासन ने जो आंकड़े दिए गए उसके अनुसार सुबह 10:00 बजे तक मात्र पांच फ़ीसदी ही वोट पड़े थे .वोट परसेंटेज कम होने का कारण कड़ाके की ठंड और अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कारण बताया जा रहा है.

 दरअसल सुबह उठते ही शहर वासी अपने-अपने टीवी को खोलकर बैठ गए थे और अयोध्या का लाइव प्रसारण देख रहे थे हर घर में पूजा पाठ की तैयारी हो रही थी साफ-सफाई और पूजा पाठ के बाद लोग घर से निकलने शुरू हुए इस क्रम में महिला वोटरों की संख्या कम रही ठंड होने की वजह से भी वोटिंग पर असर पड़ा हालांकि 11:00 बजे जब हल्की धूप आई तो लोग घरों से निकलने शुरू हुई और मतदान केंद्रों पर वोटरों की संख्या दीखने लगी

 हालांकि जो उत्साह वोटरों में होनी चाहिए थी वह नहीं देखी गई ऐसे में यह अंदाजा लगाया की जा रहा है कि शाम तक वोट परसेंटेज 40 से 50 फ़ीसदी के बीच ही रहेगी। वैसे यह भी दावा किया जा रहा है कि 2:00 बजे के बाद पूजा पाठ खत्म करके और खिलखिलाती धूप के बीच काफी संख्या में वोटर अपने-अपने घरों से निकलेंगे और वोट करेंगे। इधर मतदान शुरू हुआ और उधर जब दुकानदार अपनी दुकान खोलने के लिए घर से निकले तो पता चला कि पुलिस वाले दुकान नहीं खोलने की सलाह दे रहे थे शहर के गुदरी बाजार में पूरी तरह से दुकान बंद रही। 

इसका असर पूजा पाठ करने वाले लोगों पर पड़ा उन्हें ना तो पूजा सामग्री मिली और ना ही मिठाई और भोग लगाने के लिए अन्य सामान इससे लोगों में नाराजगी दिखी लोगों का कहना था कि यदि दुकानों को बंद रखना है तो इसकी जानकारी पहले दी जानी चाहिए थी।

संजय भरद्वाज की रिपोर्ट

Suggested News