बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया में दो संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार, एक की मृत्यु दूसरा क्वारेन्टीन सेंटर में

पूर्णिया में दो संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आने का इंतजार, एक की मृत्यु दूसरा क्वारेन्टीन सेंटर में

PURNEA : कोरोना को लेकर पूर्णिया जिले में अभी तक एक भी पॉजिटिव मरीज नही मिला है. लेकिन कोरोना को लेकर जिस तरह की दहशत पूरी दुनिया मे फैली है, उससे भी इंकार नही किया जा सकता. जिसकी वजह से लोग इतने जागरूक हो गए है कि खुद को लोगों ने अपने घरों में कैद कर लिया है.

केंद्र और राज्य सरकार भी इस महामारी को लेकर कोई रिस्क नही लेना चाहती है. जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह हाईअलर्ट पर है. किसी भी तरह की कोई भी सूचना पर जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग अविलंब हरकत में आ जाता है. 

बताते चलें कि पूर्णिया जिला स्वास्थ्य विभाग को शहर के रामनगर मोहल्ले में किसी संदिग्ध की जानकारी मिली. स्थानीय लोगों की माने तो संदिग्ध चार दिन पहले मुंबई से आया हुआ था. जिसे लेकर रामनगर मोहल्ले में हड़कंप मच गया. मोहल्ले के लोग कोरोना के डर से अपने घरों में ही दुबके रहे और स्थानीय लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी. 

जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग तुरंत उस संदिग्ध के घर पहुंचकर सेम्पल लेकर क्वारेन्टीन सेंटर में भेज दिया और पूरे परिवार को होम क्वारेन्टीन में रहने की सलाह दी. 

वही दूसरा मामला शहर के मधुबनी मोहल्ले का बताया जा रहा है. मामले की जानकारी देते हुए पूर्णिया के सिविल सर्जन डॉ. मधुसूदन प्रसाद ने बताया कि मधुबनी मोहल्ले से कल शाम साढ़े 5 बजे एक युवती पेट मे दर्द का शिकायत लेकर आई थी. जांच के दौरान उस युवती में सांस फूलने, पेट एवं छाती में दर्द की शिकायत मिली. हमलोगों ने उस युवती का उचित इलाज के साथ सेम्पल लेकर क्वारेन्टीन सेंटर जाने की सलाह दी. उस युवती के परिजनों ने उसे क्वारेन्टीन सेंटर नही ले जाकर अपने घर लेकर चले गए. जहां दो घण्टे के बाद उस युवती की मृत्यु हो गई. दोनों संदिग्ध का सेम्पल जांच के लिये दरभंगा भेजा गया है. 

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News