बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिस्कोमान गोदाम पर छिड़ी जंग ! कब्जे को लेकर 'विधान पार्षद' और एक 'डॉक्टर' में भिड़ंत, 2023 में दो एग्रीमेंट कर बिस्कोमान ने ही बढ़ाया टकराव ?

बिस्कोमान गोदाम पर छिड़ी जंग ! कब्जे को लेकर 'विधान पार्षद' और एक 'डॉक्टर' में भिड़ंत, 2023 में दो एग्रीमेंट कर बिस्कोमान ने ही बढ़ाया टकराव ?

PATNA: मोतिहारी में निर्दलीय विधान पार्षद महेश्वर सिंह इन दिनों चर्चा में हैं. एक पंचायत प्रतिनिधि को फोन पर भद्दी-भद्दी गाली देने का मामला अभी ठंढा भी नहीं पड़ा था कि एक और विवाद सामने आ गया है. इस बार विधान पार्षद और शहर के एक बड़े चिकित्सक आमने-सामने हैं. भिड़ंत बिस्कोमान के गोदाम को लेकर है. दोनों के अपने-अपने दावे हैं. दो दिन पहले विवाद सड़कों पर देखने को मिला. विधान पार्षद के बेटे बिस्कोमान के प्रतिनिधि और अपने समर्थकों के साथ गोदाम पर कब्जा करने पहुंचे थे. इसके बाद वर्तमान में कब्जाधारी (डॉ. सीबी सिंह) ने विरोध किया. इसके बाद मामला बढ़ गया और दोनों पक्ष उलझ गए . इस दौरान भारी हंगामा हुआ. हंगामे की सूचना पर तुरकौलिया पुलिस मौके पर पहुंची, इसके बाद एमएलसी बेटे का गुट गोदाम पर कब्जा किए बिना वहां से निकल गया. अब दोनों पक्षों ने थाने में केस दर्ज करने का आवेदन दिया है. आवेदन के आधार पर तुरकौलिया पुलिस जांच में जुट गई है.  

बिस्कोमान ने पहले सीबी सिंह को दिया था गोदाम 

मोतिहारी के रघुनाथपुर में बिस्कोमान के गोदाम को लेकर दो गुटों में भारी तनातनी है. बिस्कोमान ने उक्त गोदाम को डॉ सीबी सिंह को पहले लीज पर दिया था. सीबी सिंह के पक्ष में बिस्कोमान द्वारा जारी एकरारनामा पत्र में कहा गया है कि आपने वर्णित शर्तों का पूर्णतः पालन किया है. ऐसे में आपके अनुरोध के आलोक में 1जून 2023 से 30 मई 2028 तक 5 वर्षों के लिए पूर्व में संपन्न एकरारनामा में वर्णित शर्तों के आधार पर विस्तार किया जाता है. बिस्कोमान के कार्यपालक निदेशक की तरफ से यह पत्र जारी किया गया था. पहले पक्ष डॉ. सीबी सिंह का दावा है कि उस लीज अवधि को बिस्कोमान ने 24 अप्रैल 2023 को पत्र जारी कर अगले पांच साल यानि 30 मई 2028 तक के लिए विस्तारित कर दिया. बिस्कोमान के उक्त पत्र के आलोक में एक पक्ष डॉ. सीबी सिंह ने गोदाम पर अपना अधिकार जताया है. साथ ही यह भी बताया है कि एकरारनामा रद्द करने की कोई जानकारी नहीं है. 

बिस्कोमान का दूसरा पत्र.. जिसमें एमएलसी के साथ किया एकरारनामा

इधर, बिस्कोमान ने 5 अगस्त 2023 को तुरकौलिया स्थित गोदाम को लेकर एक और पत्र जारी किया. बिस्कोमान ने विधान पार्षद महेश्वर सिंह के बेटे वरूण विजय को 400 मीट्रिक टन वाले उक्त गोदाम को 11 वर्षों के लिए प्रति वर्ष 8 लाख रू भाड़ा पर अलॉट कर दिया. इसके साथ ही कई अन्य शर्तों का उल्लेख उक्त पत्र में किया गया है. इस आधार पर एमएलसी महेश्वर सिंह के बेटे ने रघुनाथपुर स्थित बिस्कोमान गोदाम पर अपना अधिकार जताया है और एजेंसी के प्रतिनिधि के साथ गोदाम पर कब्जा करने पहुंचे थे. इसके बाद पहले पक्ष ने विरोध किया और मामला थाने तक पहुंच गया. 

बिस्कोमान के इस खेल से विवाद गहराया 

अब बड़ा सवाल यही है कि बिस्कोमान ने एक ही साल में दो पत्र क्यों जारी किया ? अप्रैल 2023 में उक्त गोदाम का एकरारनामा विस्तार डॉ. सीबी सिंह के पक्ष में किया गया, फिर ऐसी कौन सी वजह आन पड़ी जिसके बाद बिस्कोमान ने उसी गोदाम को अगस्त महीने में विधान पार्षद के बेटे के नाम पर अलॉट कर दिया. बिस्कोमान के इस पत्र के बाद मोतिहारी में दो पक्षों में भारी तनाव हो गया है. हालांकि मोतिहारी पुलिस सही समय पर गोदाम पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया है. अब देखने वाली बात होगी कि बिस्कोमान गोदाम विवाद का नतीजा क्या निकलता है ? 



Suggested News