बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज़ के लिए वार्ड पार्षद ने की पत्नी की हत्या, पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को किया गिरफ्तार

दहेज़ के लिए वार्ड पार्षद ने की पत्नी की हत्या, पुलिस ने आरोपी पति और ससुर को किया गिरफ्तार

KAIMUR : कैमूर में फंखे से फंदे से लटके वार्ड पार्षद की नवविवाहिता पत्नी का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गयी। मृतिका के पिता ने दहेज के लिए हत्या करने का ससुराल वालों पर आरोप लगाया है। उन्होंने थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है। पुलिस ने आवेदन के अनुसार मृतक के पति और ससुर को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जाँच में जुटी है। मामला रामगढ़ थाना क्षेत्र के किशनपुरा गाँव का है। 

लड़की के भाई ने बताया कि हम लोग रोहतास जिला के कोचस थाना क्षेत्र के बेदवालिया गांव निवासी हैं। मेरी बहन सीमा देवी की शादी कैमूर जिला के रामगढ़ थाना क्षेत्र के किशनपुरा गांव निवासी दिनेश पाण्डेय के पुत्र मनीष पाण्डेय से 2018 में हिन्दू रीति रिवाज के साथ हुई थी। उस वक्त जो भी दहेज का मांग किया गया था। उसे हम लोग उसको दे चुके हैं। उसके बाद भी हम लोगों से फॉर व्हीलर गाड़ी और रुपये की मांग कर मेरी बहन के साथ मारपीट किया जाता था। जिसको लेकर कई बार परिवार और समाज के द्वारा बैठाकर समझौता भी किया गया था कि मेरी बहन के साथ मार पीट नही किया जाय। उसके बाद भी उसको प्रताड़ित कर मारपीट किया जा रहा था। उन्होंने आगे बताया कि 9 जून को मेरी बहन सीमा देवी ने हम लोगों को फोन बताया था कि मेरे पति और ससुर के द्वारा मारपीट किया जा रहा है। उसी रात को मेरी बहन को गला दबाकर मार दिया गया और शव को फंखा में साड़ी का फंदा लगाकर लटका दिया गया। आज 10 जून को सुबह में उसके पति मनीष पाण्डेय के द्वारा फोन करके बताया गया कि आपकी बहन ने फांसी लगा लिया है। जिससे उसकी मौत हो गई है, जिसके बाद हम लोग रामगढ़ थाना को सूचना देते हुए उसके गांव किशनपुरा पहुँचे तो देखा कि शव फंदे में लटका हुआ है। लेकिन देख कर यह नही लगा कि बिना हाइट के कोई कैसे फांसी लगा सकता है।  सूचना पर पहुँची पुलिस ने शव को उतरवाकर पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भभुआ सदर अस्पताल में भेज दिया। 

इस मामले पर रामगढ़ थनाध्यक्ष राम कल्याण यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि किसुनपुर गाँव में एक विवाहिता का पंखे से फंदे में लटका शव मिला है। वहीं मृतिका के पिता द्वारा थाना में आवेदन दिया गया कि किशनपूरा गांव में मेरी बेटी की दहेज के लिए हत्या कर दिया गया है। उसी आवेदन के अनुसार मृतक के पति और ससुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाना लाई है जहाँ पुलिस के द्वारा मामले में पूछताछ कर आगे की कार्यवाई किया जा रहा है।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट

Suggested News