बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, पटना समेत कई जिलों में आंधी-पानी और ठनका गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट, पटना समेत कई जिलों में आंधी-पानी और ठनका गिरने की संभावना

पटना : मौसम विज्ञान विभाग ने राजधानी पटना सहित कई जिलों में आंधी, बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट जारी किया है. राज्य के 19 जिलों को अलर्ट पर रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण इस तरह की स्थिति पैदा हुई है. 60 से 70 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ ही कुछ जगहों पर गरज से साथ मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार मुजफ्फपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, छपरा, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा और मधेपुरा में में हाई अलर्ट जारी किया गया है. वहीँ पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, नालंदा, औरंगाबाद, जहानाबाद, गया, नवादा, शेखपुरा, बेगुसराय, लखीसराय, कटिहार, भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया और जमुई में भी आंधी-पानी के आसार हैं. 

 विभाग के अलर्ट के बाद आपदा प्राधिकारी ने जनहित में एडवाइजरी जारी की है. लोगों को आंधी-तूफान के दौरान सुरक्षित स्स्थनों पर रहने की सलाह देते हुए कहा है कि तेज बारिश-तूफान के वक्त अपने घर के मजबूत भाग के अंदर रहें. टूटे बिजली के तारों से सावधान रहें. किसी भी जानकारी के लिए  बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नंबर 06122522032 पर संपर्क करें.

Suggested News