बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, पछुआ हवा का तापमान पर पड़ा असर, अलर्ट जारी

बिहार में बदलने वाला है मौसम का मिजाज, पछुआ हवा का तापमान पर पड़ा असर, अलर्ट जारी

पटना:  जिला सहित बिहार के अधिकतर जिलों  में पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में बढ़ोत्तरी हुई है. बुधवार को  सूबे के कई  शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 29 फरवरी यानी आज से  से मौसम साफ होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.बिहार में पछुआ हवा फिर से चलने लगी है. पश्चिमी विक्षोभ भी लगातार आ ही रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार 29 फरवरी को पश्चिमी हिमालय में एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ आने की संभावना है. इसका प्रभाव 1 मार्च से बिहार में दिखेगा. 2 मार्च से 4 मार्च के बीच पटना समेत पूरे बिहार में इसका फैलाव होगा. इस कारण ज्यादातर शहरों में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना हैं.


मौसम विबाग के अनुसार 2 मार्च से 3 मार्च के बीच बेतिया, मोतिहारी, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, मधुबनी, दरभंगा और समस्तीपुर में बारिश होने की संभावना जताई है.


मौसम विभाग के अनुसार पटना का न्यूनतम तापमान 13 से 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 26 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. पटना मौसम विभाग के अनुसार एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से मार्च की शुरुआत में बारिश  की संभावना है.


Suggested News