मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, पटना समेत बिहार के अन्य जिलों में होगी भारी बारिश

PATNA : बिहार में मॉनसून लगातार एक्टिव है. पिछले कई दिनों से पटना समेत सूबे के अन्य हिस्सों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आज भी पटना समेत बिहार के कई हिस्सों में बारिश होगी.

मौसमी सिस्टम अभी बारिश का
पश्चिम बिहार से पूर्वी बिहार की ओर निम्न दबाव का क्षेत्र शिफ्ट कर गया है. साथ ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र समुद्र तल से 3.1 किमी की ऊंचाई पर है. मानसून की अक्षीय रेखा भी पूर्वी बिहार पर बने कम दबाव के क्षेत्र से होते हुए पूर्वोत्तर भारत तक बनी हुई है. इन मौसमी सिस्टम की वजह से पूर्वी बिहार में कुछ जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून की विदाई से पहले सूबे में लगातार बारिश हो रही है. इससे शनिवार को राज्य के प्रमुख शहरों का पारा सामान्य से नीचे रहा। पटना में अधिकतम पारा 29.4 डिग्री सेल्सियस, गया का 31.8 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 29 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया में 27.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 36 घंटों में भागलपुर में 45 मिमी जबकि पूर्णिया में 28.6 मिमी बारिश हुई है। मौसमविदों के अनुसार रविवार को भी भागलपुर और पूर्णिया में आंशिक बारिश के आसार हैं. पटना और गया में भी आंशिक बादल छाए रहेंगे और गरज तड़क के साथ बारिश के आसार हैं.

Find Us on Facebook

Trending News