Weather update: प्रदेश के कई हिस्सों में 48 घंटे तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

Weather update: प्रदेश के कई हिस्सों में 48 घंटे तक होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

पटना. प्रदेश में मानसूनी बारिश एक बार फिर शुरी हो गयी है. हिमालय की तराई से होकर गुजर रही मानसून की ट्रफ रेखा के कारण अचानक मानसून सक्रिय हो गया है. इसको लेकर बिहार के 25 जिलों में 28 अगस्त तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच गुरुवार को राजधानी सहित कई जिलों में हल्की और मध्यम बारिश दर्ज की गयी है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के कई जिलों में आगले 48 घंटे तक बादल छाया रहेगा.

बता दें कि उत्तर बिहार के पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और कटिहार में लगातार बारिश हो रही है. कई जिलों में रूक-रूककर और कहीं लगातार बारिश हो रही है. इन क्षेत्रों में बारिश से लोगों को परेशानी हो रही है. इस क्षेत्र में पहले से हुई अधिक बारिश के कारण फसल को नुकसान हुआ है और जलजमाव से भी लोग परेशान है.

मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार बिहार के उत्तरी हिस्से में बारिश की वजह हिमालय से गुजर रही ट्रफ रेखा और पश्चिम बंगाल से आने वाली नमी है. पटना में बुधवार को अधिकतम तापमान 32.4 और न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं गुरुवार को हुई बारिश से अधिकतम तापमान में गिरावट होगी. रात का तापमान 26 डिग्री सेल्सियस होने की संभावना है. 28 अगस्त तक बारिश होने के असार हैं.

Find Us on Facebook

Trending News