WEATHER UPDATE: मौसम विभाग का कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, हल्की से मध्यम बारिश सहित वज्रपात की संभावना

WEATHER UPDATE: मौसम विभाग का कई जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी, हल्की से मध्यम बारिश सहित वज्रपात की संभावना

DESK: बिहार में मॉनसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है। कई दिनों तक लोगों को उमस भरी गर्मी से परेशान करने के बाद राज्य में मानसून की सक्रियता दोबारा देखी जा रही है। इस संबंध में मौसम ज्ञान केंद्र लगातार ही कई जिलों के लिए कुछ घंटों का अलर्ट जारी करता रहा है, ताकि लोग पहले से ही उचित सावधानी बनाकर रखें। मंगलवार को भी मौसम विज्ञान केंद्र ने 4 जिलों के लिए येलो अलर्ट और 5 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, जमुई जिले के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अलगे 3 से 4 घंटों में मध्यं दर्जे की बारिश, मेघ गर्जन, वज्रपात के साथ बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है। इन जिलों के लोगों से विशेष आग्रह किया गया है कि वह सावधान और सतर्क रहें। वहीं बारिश और वज्रपात के दौरान बिजली के खंभों से दूर रहें। इसी तरह से बांका, भागलपुर, मुंगेर, सीवान जिले के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट जारी किया है। यहां हल्की बारिश सहित मेघ गर्जन और वज्रपात की संभावना है, हालांकि इसकी तीव्रता कम रहेगी।

News4nation भी आपसे यही अपील करता है कि इस मौसम में अपना खास ख्याल रखें। बारिश तेज हो तो घरों से बाहर निकलने से परहेज करें। खुले स्थानों से बेहतर होगा किसी मकान में शरण लें। साथ ही अपना और परिवार का खास ख्याल रखें। यदि आप किसी समूह के साथ हैं तो वज्रपात की आशंका को देखते हुए एक-दूसरे से दूरी बना लें।

Find Us on Facebook

Trending News