बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आज राष्ट्रपति से मिलेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, कहा- 'सभी सांविधानिक विकल्प खुले' ,क्या सरकार पलटने की है तैयारी?

आज राष्ट्रपति से मिलेंगे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, कहा- 'सभी सांविधानिक विकल्प खुले' ,क्या सरकार पलटने की है तैयारी?

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस सोमवार रात दिल्ली पहुंचे और अटकलें हैं कि वह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के बाद पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन और देशव्यापी डॉक्टरों की हड़ताल,घटना की जांच में गड़बड़ी और मामले को दबाने के आरोपों  के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस सोमवार रात दिल्ली पहुंचे.

राज्यपाल ने बृहस्पतिवार को अस्पताल का दौरा किया था और प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टर से बात की और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया था. बोस के मंगलवार को दिल्ली में मुर्मू से मिलने की संभावना है.

सोमवार को राज्यपाल ने राजभवन में महिला नेताओं और डॉक्टरों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह पश्चिम बंगाल को महिलाओं के लिए सुरक्षित बनाने में उनके साथ खड़े हैं. राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए राज्यपाल ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सुरक्षित जगह नहीं है. मौजूदा सरकार ने राज्य को महिलाओं के लिए असुरक्षित बना दिया है और आरजी कर अस्पताल में हुए जघन्य हत्याकांड से यही बात पता चलती है. बंगाल में आज महिलाएं गुंडों से डरती हैं और यह राज्य सरकार ने पैदा किया है.


Suggested News