WEST BENGAL NEWS: बीजेपी को लगता है दीदी से ‘डर’! बंगाल बीजेपी विधायकों को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा

WEST BENGAL NEWS: बीजेपी को लगता है दीदी से ‘डर’! बंगाल बीजेपी विधायकों को मिली X कैटेगरी की सुरक्षा

DESK: पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद भी राजनीतिक हिंसा को देखते हुए केंद्र सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है. केंद्र सरकार ने भारतीय जनता पार्टी के बंगाल विधायकों को X कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान की है. चुनाव के बाद से बीजेपी लगातार हिंसा की शिकायतें कर रही है. राज्य में लगातार बीजेपी नेताओं पर हमले के आरोप लग रहे हैं. इसी को लेकर पश्चिम बंगाल में बीजेपी सदस्यों की सुरक्षा CISF और CRPF के सशस्त्र कमांडो करेंगे.

नंदीग्राम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेंदु अधिकारी को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया है. इस बात की जानकारी पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को दी. शुभेंदु अधिकारी को पहले से ही जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई है. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक 61 विधायकों को न्यूनतम X कैटेगरी की सुरक्षा दी जाएगी और CISF के कमांडो तैनात किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि बाकी को या तो केंद्रीय सुरक्षा प्राप्त है या Y श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है. सालभर तक विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में पहली बार भाजपा मुख्य विपक्षी पार्टी बनकर उभरी है. कुल 292 सीटों में से तृणमूल ने 213 सीटों पर जीत दर्ज की है. 2016 के चुनाव में तृणमूल ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी. भाजपा के खाते में 77 सीटें गई है. वहीं दो सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

Find Us on Facebook

Trending News