बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश की क्या है आगामी योजना...आखिर क्यों बुलाई गई है 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक... होंगे कई बड़े उलटफेर!

नीतीश की क्या है आगामी योजना...आखिर क्यों बुलाई गई है 29 जून को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक... होंगे कई बड़े उलटफेर!

पटना- जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 29 जून को दिल्ली में बैठक होने वाली है . सूत्रों के अनुसार इस बैठक में कई बड़े निर्णय लिया जा सकता है. राजनीतिक गलियारों में नीतीश कुमार की राजनीतिक स्थिरता को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. वहीं बैठक में केंद्र और राज्य सरकार में पार्टी के सभी मंत्रीगण, लोकसभा और राज्यसभा के सांसद, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष समेत राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे, जिनकी संख्या  सौ के करीब हो सकता है. 

जदयू प्रदेश के विभिन्न राजनीतिक कारकों के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा करेगी. अगर कहीं प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है, तो पार्टी यह पता करने की कोशिश करेगी कि आखिर दिक्कत कहां रह गई? अगर कहीं खामी पाई गई, तो उसे सुधारने की दिशा में क्या कुछ कदम उठाया जा सकता है? इस पर विचार किया जाएगा.

वहीं, बताया जा रहा है कि बैठक में पार्टी को विस्तार देने की दिशा में रूपरेखा भी तैयार की जाएगी. दावा है कि आने वाले दिनों में जदयू में कई उलटफेर हो सकते हैं.

लोकसभा चुनाव में बिहार में एनडीए को 9 सीटों की हानि उठानी पड़ी तो जदयू को चार सीटें खोनी पड़ी हैं. कथित तौर पर कार्यकारिणी में संगठन विस्तार, पार्टी को मजबूत करने, बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा या स्पेशल पैकेज और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़े प्रस्ताव लाए जाने की उम्मीद है

Editor's Picks