बिहार में कोरोना से निपटने की क्या है तैयारी, सीएम नीतीश ने बताया – कैसे बचाव के लिए की गई है व्यवस्था

बिहार में कोरोना से निपटने की क्या है तैयारी, सीएम नीतीश ने बताया – कैसे बचाव के लिए की गई है व्यवस्था

पटना. पड़ोसी देश चीन को लेकर कहा जा रहा है कि वहां बड़े स्तर पर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. इस बीच भारत में भी विदेश से आने वाले कुछ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सतर्क रहने कहा है. यहां तक कि बिहार के बोधगया में बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से जुड़े एक कार्यक्रम में आए कई विदेशी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. राज्य में कोरोना से निपटने को लेकर क्या तैयारी है इसे लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को महत्वपूर्ण बातें कहीं. 

उन्होंने कहा कि कोरोना से संबंधित प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के मामले बिहार में शून्य हो गए थे. बाहर से जो लोग आ रहे हैं सभी लोगों की जांच का पूरा प्रबंध किया गया है. हमलोग शुरु से ही कोरोना जांच और टीकाकरण करवा रहे हैं. प्रतिदिन लगभग 40-50 हजार लोगों की यहां कोरोना जांच की जा रही है, इसके अलावे लगभग 4-5 हजार प्रतिदिन टीकाकरण भी किया जा रहा है. कोरोना को लेकर सबको अलर्ट रहना है. किसी को अगर परेशानी होती है तो उसके इलाज के लिए अस्पताल में पूरा प्रबंध किया गया है.

दरअसल, एक दिन पहले ही देश भर के अस्पतालों में कोरोना से निपटने की तैयारियों का मोकड्रिल किया गया था. इसमें बिहार के सभी 38 जिलों के प्रमुख अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया था. इसमें अस्पतालों में बेड की व्यवस्था, ऑक्सीजन उपलब्धता, समुचित वैक्सीनेशन जैसे सभी जरूरी इंतजाम शामिल हैं. 

वहीं अब सीएम नीतीश ने भी कहा है कि राज्य के अस्पतालों में पूरा प्रबंध किया गया है. अगर किसी प्रकार की परेशानी होती है तो उससे निपटने की तैयारी है.


Find Us on Facebook

Trending News