बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यह रिश्ता क्या कहलाता है ! CM नीतीश ने भाजपा के शीर्ष नेता को दी जन्मदिन की बधाई... सियासी अटकलबाजी तेज

यह रिश्ता क्या कहलाता है ! CM नीतीश ने भाजपा के शीर्ष नेता को दी जन्मदिन की बधाई... सियासी अटकलबाजी तेज

पटना. सियासी रूप से भले ही बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब भाजपा के मुख्य प्रतिद्वंद्वी बनकर उनके खिलाफ बयानबाजी करते हों. लेकिन, सीएम नीतीश आज भी भाजपा के कई नेताओं से मधुर रिश्ते रखने के लिए जाने जाते हैं. नीतीश का भाजपा नेताओं से यह रिश्ता एक बार फिर देखने को मिला है. उन्होंने मंगलवार को भाजपा के एक शीर्षस्थ नेताओं को जन्मदिन की बधाई देकर सियासी चर्चाओं को गर्म कर दिया. 

दरअसल, 8 नवंबर को भाजपा के वरिष्ठ नेता और देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी का जन्मदिन है. उनके जन्मदिन पर सीएम नीतीश ने सुबह सुबह बधाई संदेश लिखा. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखे एक पोस्ट में आडवाणी को बधाई दी. उन्होंने लिखा- 'देश के वरिष्ठ नेता श्री लालकृष्ण आडवाणी जी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं। उनके स्वस्थ एवं सुदीर्घ जीवन की कामना है।'

नीतीश कुमार ने लम्बे समय तक आडवाणी के साथ मिलकर अपनी सियासत को आगे बढ़ाया है. वर्ष 1998 में जब केंद्र के एनडीए की सरकार बनी और अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने तो उनके मंत्रिमंडल में लाल कृष्ण आडवाणी के साथ ही नीतीश कुमार भी शामिल थे. इसके पहले आपातकाल के दौर से ही अडवाणी को लेकर नीतीश कुमार की जान पहचान होने की बातें कही जाती हैं. बाद में दोनों ने साथ मिलकर बिहार में लालू यादव के खिलाफ मोर्चा खोला. वहीं 2005 में जब नीतीश ने बिहार में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली तब भी आडवाणी उनके शपथ ग्रहण समारोह में आए. 

नीतीश कुमार ने अब एनडीए से जदयू को अलग कर लिया है. बावजूद इसके नीतीश कुमार कई मौकों पर दोहराते रहे हैं कि अटल-आडवाणी से उनके मधुर रिश्ते रहे. इसी वर्ष 16 अगस्त को नीतीश कुमार ने दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी को उनके समाधि स्थल पर जाकर श्रद्धांजली दी थी. अब सीएम नीतीश ने अडवाणी को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है. हालांकि लाल कृष्ण आडवाणी अपनी आयु सम्बंधी परेशानियों के कारण अब सार्वजनिक रूप से सक्रिय नहीं हैं. वे 96 वर्ष के हो गए हैं. 

Suggested News