बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद अब क्या होगा, 7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के बारे में जानिए सबकुछ

बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द होने के बाद अब क्या होगा,  7 और 15 अक्टूबर को होने वाली परीक्षा के बारे में जानिए सबकुछ

पटना. पेपर लीक की खबर उजागर होने के बाद बिहार में सिपाही भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई है. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बिहार ने इसे लेकर मंगलवार को जारी अधिसूचना में कहा है कि 1 अक्टूबर को सिपाही भर्ती को लेकर जो दो पालियों में परीक्षा हुई थी उसे रद्द कर दिया गया है. केंद्रीय चयन पर्षद द्वारा रविवार (01 अक्टूबर) को सिपाही भर्ती की परीक्षा ली गई थी. 21,391 पदों के लिए यह परीक्षा हुई थी. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से एक अक्टूबर को राज्य के 529 केंद्रों पर परीक्षा हुई थी. हालांकि परीक्षा में कदाचार को लेकर कई प्रकार की खबरें सामने आई जिसके बाद बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) एक्टिव हो गई है और ईओयू ने अपनी जांच शुरू कर दी है.

इस बीच अब 1 अक्टूबर को सिपाही भर्ती को लेकर जो दो पालियों में परीक्षा हुई थी उसे रद्द करने के आदेश के बाद अभ्यर्थियों में अगली तिथियों की परीक्षा को लेकर भी उहापोह मच गया है. सिपाही भर्ती के लिए 7 अक्टूबर और 15 अक्टूबर को परीक्षा होगी. इसके तहत 7 अक्टूबर को दो पालियों में परीक्षा होने का कार्यक्रम तय है. वहीं अंतिम पाली यानी पांचवी और छठी पाली की परीक्षा 15 अक्टूबर को होना तय है. अब 1 अक्टूबर की परीक्षा रद्द होने पर अगले चरणों की परीक्षा को लेकर भी केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बिहार ने मंगलवार को स्थिति स्पष्ट कर दी है. 


दरअसल, जहाँ 1 अक्टूबर की दोनों पालियों की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. वहीं 7 और 15 अक्टूबर की परीक्षा को लेकर कहा गया है कि फ़िलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है. यानी केंद्रीय चयन पर्षद ने कहा है कि 7 अक्टूबर को निर्धारित तृतीय और चतुर्थ पालियों की परीक्षा और 15 अक्टूबर की पंचम एवं षष्ठम पालियों की परीक्षाओं को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है.

ऐसे में अब जहाँ 1 अक्टूबर को हुई परीक्षा की दोनों पालियों की परीक्षा की फिर से नई तिथि जारी की जाएगी. उसी तरह 7 अक्टूबर को निर्धारित तृतीय और चतुर्थ पालियों की परीक्षा और 15 अक्टूबर की पंचम एवं षष्ठम पालियों की परीक्षाओं के लिए भी नई तारीख जारी की जाएगी. ऐसे में अब 7 और 15 अक्टूबर की परीक्षा फ़िलहाल नहीं होगी. 

Suggested News