गलतफहमी दूर करने के लिए जब अमिताभ बच्चन ने सेट पर सबके सामने धुले थे करीना कपूर के पैर, जानिये क्या था मामला

गलतफहमी दूर करने के लिए जब अमिताभ बच्चन ने सेट पर सबके सामने धुले थे करीना कपूर के पैर, जानिये क्या था मामला

Desk. बॉलीवुड के मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन की पहचना सिर्फ भरत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में हैं. उनकी दममादर एक्टिंग को बच्चे से लेकर वृद्ध सभी पसंद करते हैं. लेकिन एक्टर के बारे में एक बात बहुत कम लोगों को पता होगा कि एक वक्त एक्टर को पूरे सेट के सामने करीना कपूर के पैर धुलने पड़े थे. वह करीना कपूर के मन से खुद के लिए गलतफहमी को दूर करना चाहते थे.

दरअसल अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा अपने ब्लॉग में किया था. अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्होंने पूरे सेट के सामने उनके पैर धुले थे और उन्हें यह समझाया भी था कि वह बुरे इंसान नहीं हैं. यह घटना 1983 में ‘पुकार’ की शूटिंग के दौरान हुई थी. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर के साथ काम कर रहे थे. फिल्म में एक सीन था, जहां अमिताभ बच्चन, रणधीर कपूर को पीटते हैं.

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा था कि, जब हम गोवा में ‘पुकार’ की शूटिंग कर रहे थे तो वहां करीना भी मौजूद थीं, लेकिन एक एक्शन सीक्वेंस के दौरान वह परेशान हो गईं, जहां मैं उनके पिता को पीट रहा था. अपनी मासूमियत में वह यह सब देखकर रुक नहीं पाईं और पिता को बचाने के लिए सेट पर भागी-भागी चली आईं.

अमिताभ बच्चन ने इस बारे में बात करते हुए आगे कहा था कि अपनी चिंताजनक नजरों से वह मुझे देख रही थीं. उनके पैर रेत में सन गए थे. ऐसे में मैंने थोड़ा सा पानी मंगवाया और उनके छोटे-छोटे पैर धुले, उन्हें यह एहसास दिलाने के लिए कि जो अभी उन्होंने देखा वह असली नहीं है. मुझे भी लगता है कि पैर धुलने के बाद मेरे बारे में उनके विचार थोड़े बदल गए थे.

करीना को भी यह लम्हा अभी तक याद है. बता दें कि करियर के दौरान करीना कपूर ने अमिताभ बच्चन के साथ कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें कभी खुशी कभी गम, देव और सत्याग्रह शामिल है. इसके अलावा उन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ रिफ्यूजी फिल्म से डेब्यू भी किया था.


Find Us on Facebook

Trending News