बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जब सीएम नीतीश ने तेजस्वी से पूछा – सीबीआई गई और तेजस्वी बोले, हाँ ! मम्मी विधान परिषद आ रही है

जब सीएम नीतीश ने तेजस्वी से पूछा – सीबीआई गई और तेजस्वी बोले, हाँ ! मम्मी विधान परिषद आ रही है

पटना. सीबीआई टीम ने सोमवार को करीब 4 से 5 घंटे तक राबड़ी देवी से पूछताछ की. बिहार की सियासत में सीबीआई की एंट्री से लगातार कई तरह की कयासबाजी चलती रही. वहीं सोमवार दोपहर राबड़ी देवी से सीबीआई की पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी चिंतित दिखे. उन्होंने विधानसभा में तेजस्वी यादव से पूछा कि राबड़ी आवास से सीबीआई की टीम गयी? इस पर तेजस्वी बोले, हां अभी सब गया. 

दरअसल, नीतीश जब विधान परिषद से विधानसभा जा रहे थे इसी दौरान उनकी तेजस्वी से मुलाकात हुई तो मुख्यमंत्री ने उनसे राबड़ी देवी को लेकर पूछा. वहीं तेजस्वी ने सीएम को बताया कि मम्मी राबड़ी देवी विधान परिषद आ रही हैं. इसके कुछ समय बाद ही राबड़ी सदन में पहुँच गई. राबड़ी देवी ने सदन में आने के दौरान संवाददाताओं से कहा कि उनका सीबीआई से यह सब चलता रहता है. 

सीबीआई अधिकारियों की टीम ने राबड़ी आवास से बाहर आकर जो खुलासे किए वह चौंकाने वाले रहे. सीबीआई ने कहा कि उनके द्वारा राबड़ी देवी के यहां छापेमारी नहीं की गई थी. यह राबड़ी देवी से पूछताछ के लिए हुआ. खुद राबड़ी देवी ने ही सीबीआई को पूछताछ के लिए अपने यहां बुलाया था. उन्होंने बताया कि सीबीआई के समन के बाद राबड़ी देवी ने पूछताछ के लिए 6 मार्च का समय दिया था. उनके अनुरोध के अनुरूप ही सीबीआई की टीम आज राबड़ी आवास पहुंची और करीब 4 घंटों तक राबड़ी देवी से पूछताछ हुई. 

इसके पहले सीबीआई की करीब 12 सदस्यीय टीम ने एक साथ 3 से 4 गाड़ियों से पटना में राबड़ी आवास पर आई. सुबह करीब 10 बजे से दोपहर  2 बजे तक सीबीआई की टीम राबड़ी आवास में रही. हालांकि इस दौरान उनके बेटे और बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव वहां नहीं थे. लैंड फॉर जॉब यानी नौकरी के बदले जमीन मामले में सीबीआई ने अक्टूबर 2022 में पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी के अलावा 14 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था. इसी मामले में अब उनसे पूछताछ करने सीबीआई की टीम आई थी. 


Suggested News