लालू ने किया ट्वीट तो सीएम नीतीश ने माना बिहार में है खाद की किल्लत

लालू ने किया ट्वीट तो सीएम नीतीश ने माना बिहार में है खाद की किल्लत

पटना. रबी फसलों की बुआई पूरे बिहार में तेजी से हो रही है लेकिन राज्य के किसान समय पर खाद नहीं मिलने से परेशान हैं. राज्य में खाद की किल्लत पर अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी चिंता जताई है. 

जनता दरबार के बाद सोमवार को संवाददातों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि वे राज्य में खाद की कमी को लेकर केंद्र सरकार से बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में खाद की कमी है और इस बारे में हमने केंद्र सरकार के मंत्री से खुद बात की है. केंद्र की ओर से आश्वासन मिला है कि अगले एक सप्ताह के दौरान राज्य को खाद की पर्याप्त आपूर्ति होने लगेगी. 

खाद की किल्लत को लेकर सोमवार को राजद सुप्रीमो लालू यादव ने भी ट्वीट किया था. उन्होंने राज्य के किसानों की परेशानी का ट्वीट में जिक्र किया था. उन्होंने ट्वीट किया, बिहार में खाद ही नहीं है। किसान दर-दर की ठोकरें खा रहे है। मुख्यमंत्री सहित डबल इंजन सरकार कानों में तेल डाल,आँखों पर पट्टी बाँध व नींद की गोलियाँ खाकर सोए हुए है। ये किसानों के सबसे बड़े दुश्मन है। फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य तो दूर ये खाद तक उपलब्ध नहीं करा पा रहे। धिक्कार है!

खाद की कमी के मुद्दे को सुपौल से जदयू सांसद दिलेश्वर कामत ने लोकसभा में उठाया था. वहीं राज्य के कई हिस्सों से खाद की कमी से परेशान किसानों की खबरें सामने आ रही हैं.  


Find Us on Facebook

Trending News