बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विधानसभा में सत्ता पक्ष ने कहे अपशब्द तो BJP विधायक ने तोड़ी माईक और.....! हुआ भारी हंगामा..विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने सदन किया स्थगित

विधानसभा में सत्ता पक्ष ने कहे अपशब्द तो BJP विधायक ने तोड़ी माईक और.....! हुआ भारी हंगामा..विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने सदन किया स्थगित

PATNA: बिहार विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान बड़ी घटना होने से बच गया. कहा जा रहा कि सत्ता पक्ष की तरफ से गाली दी गई तो प्रश्न कर रहे भाजपा विधायक लखिन्द्र पासवान ने माईक तोड़ दिया . इसके बाद सत्ता पक्ष और विपक्ष आमने-सामने हो गए। इस दौरान मामला काफी बढ़ गया. स्थिति इतनी खराब हो गई कि सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित करनी पड़ी.

विवाद बढ़ा तो स्पीकर ने स्थगित की कार्यवाही

स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि सदस्य लखिन्द्र पासवान ने गलत किया. उन्होंने माइक तोड़ दिया है. इस पर उचित कार्रवाई की जायेगी. इस पर विपक्ष की तरफ से नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जवाब दिया और कहा कि सत्ता पक्ष की तरफ से अपशब्दों और गाली की भाषा का प्रयोग किया गया है. विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है. यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. इस दौरान राजद और भाजपा सदस्य आमने-सामने खड़े थे. विवाद बढ़ता देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही को 2 बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी.

महिला आयोग पर घिरी सरकार 

विधानसभा में आज बिहार महिला आयोग के खाली रहने का सवाल उठा. भाजपा विधायक अमरेंद्र सिंह ने यह सवाल उठाया. बीजेपी विधायक ने पूछा कि आखिर इतने लंबे समय से महिला आयोग क्यों खाली है? आयोग के काम नहीं करने से 6000 से अधिक केस लंबित हैं. लगता है कि जेडीयू-राजद में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. यही वजह है कि आयोग में अध्यक्ष व मेंबर की नियुक्ति नहीं हो रही. इस मुद्दे पर बीजेपी विधायक स्वीटी हेम्ब्रेम ने भी सरकार को कटघरे में खड़ा किया.

महागठबंधने पर सवाल पूछ लीजिए

भाजपा विधायक ने आयोग के गठन नहीं होने पर महागठबंधन को घेरा और कहा यहां कुछ भी ठीक नहीं है. आपसी खींचातान की वजह से महिला आयोग जैसे महत्वपूर्ण संस्था को भरा नहीं जा रहा. महागठबंध पर हमला करने पर स्पीकर अवध बिहारी चौधरी ने कहा कि इसमें महागठबंधन कहां से आ गया...। इसमें महागठबंधन को क्यों घुसा रहे हैं. तंज कसते हुए स्पीकर ने कहा,''न हो तो महागठबंधने पर एक सवाल पूछ लीजिए''। सदस्य स्वीटी हेम्ब्रेम ने कहा कि समाज कल्याण विभाग पहले भी जेडीयू कोटे में रहा ।

महिला आयोग में बहुत जल्द होगी नियुक्ति 

समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी ने कहा कि महागठबंधन की सरकार तो अभी सात महीनों से ही है. इसके पहले तो एनडीए की सरकार थी. इस पर प्रश्नकर्ता ने कहा कि तब भी यह विभाग जेडीयू कोटे में था. मंत्री ने सदन को आश्वस्त किया कि बहुत जल्द महिला आयोग को भरा जायेगा. हम  सदन को आश्वस्त करते हैं. 

Suggested News