बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इसका कब समाधान होगा नीतीश जी ! लखीसराय दौरे के लिए दुल्हन की तरह सजाया जा रहा हलसी लेकिन बड़हिया अंचल में टॉर्च की रोशनी में काम करने की मजबूरी

इसका कब समाधान होगा नीतीश जी ! लखीसराय दौरे के लिए दुल्हन की तरह सजाया जा रहा हलसी लेकिन बड़हिया अंचल में टॉर्च की रोशनी में काम करने की मजबूरी

लखीसराय. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी समाधान यात्रा के लिए 29 जनवरी को लखीसराय आ रहे हैं. वे हलसी प्रखंड जाएंगे जहां विविध विकास कार्यों का जायजा लेंगे. इसके लिए लखीसराय जिला प्रशासन की ओर से हलसी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. सीएम नीतीश जिस जिस मार्ग से गुजरेंगे या जहाँ जहाँ उनका पड़ाव होगा सब जगह को चमकाया जा रहा है ताकि नीतीश कुमार को लखीसराय विकास के सभी मानकों पर खड़ा दिखे. 

हालांकि नीतीश के दौरे को लेकर जहाँ जिला प्रशासन हलसी की सूरत संवारने की कोशिश में लगा है वहीं दूसरी ओर लखीसराय के बड़हिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय की जर्जर और बेहाल स्थिति की सुध लेने को कोई तैयार नहीं है. अंचल कार्यालय में स्थिति ऐसे है कि कर्मचारियों को खिली धूप में भी कार्यालय कक्ष के अंदर दिन में मोबाइल की रोशनी में काम करने को मजबूर होना पड़ता है. सोमवार को भी ऐसा ही देखने को मिला जब बड़हिया अंचल कार्यालय के कर्मी दिन के समय मोबाइल का टॉर्च जलाकर काम करते देखे गए. 

अंचल के कर्मियों ने नाम सार्वजनिक ना करने की शर्त पर कहा कि यह स्थिति लम्बे समय से है. अगर बिजली चली जाए तो पूरा कार्यालय अँधेरा हो जाता है. चुकी यह भवन काफी पुराना है ऐसे में यहां रोशनी आने की पर्याप्त व्यवस्था नहीं है. नतीजा है कि इस जर्जर परिसर में काम करने वाले कर्मियों को कई बार मोबाइल के टॉर्च का सहारा लेना पड़ता है. कार्यालय में बिजली का कनेक्शन है. यहां अन्य प्रकार की वैकलिपक व्यवस्था भी है लेकिन कई बार ऐसा होता है जब समय पर कोई सुविधा नहीं मिलती है. उस स्थिति में काम करने को कभी मोबाइल का टॉर्च तो कभी अन्य विल्कप का सहारा लेना पड़ता है. 

टॉर्च में काम होता देख स्थानीय लोगों का भी कहना है कि अक्सर ऐसा देखने को मिलता है. यहां न तो कर्मचारियों के लिए बेहतर सुविधा है और ना आवश्यक सुविधाएं हैं. नतीजा है कि आम लोगों को भी कई प्रकार की परेशानी झेलनी पडती है. चुकी सीएम नीतीश 29 जनवरी को लखीसराय के दौरे पर आ रहे हैं तो स्थानीय लोग मांग कर रहे हैं कि उन्हें यहां आना चाहिए. उन्हें बड़हिया की बेहाल व्यवस्था को देखना चाहिए. विशेषकर यहां के अंचल कार्यकाल की सूरत संवारने के लिए सरकार को प्रयास करना चाहिए. 


Suggested News