राजभवन में कौन सा राजा बैठता है, जानिए ममता बनर्जी ने क्यों कहा ऐसा

राजभवन में कौन सा राजा बैठता है, जानिए ममता बनर्जी ने क्यों कहा ऐसा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच टकराव और तनाव की खबरें अक्सर सुर्खियाँ बटोरती हैं. एक बार फिर ममता की एक टिप्पणी पर राज्यपाल ने कड़ी आपत्ति जताई है. 

दरअसल ममता बनर्जी ने धनखड़ पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि राजभवन में एक राजा बैठता है. धनखड़ को ममता का यह बयान नागवार गुजरा और उन्होंने बुधवार को कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे राज्यपाल और राजभवन की गरिमा के अनुरूप न बताते हुए अपमानजनक बयान करार दिया है. ममता ने गोवा में यह टिप्पणी की थी. 

अब इसे लेकर नाराज धनखड़ ने बुधवार को ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल को ‘राजभवन का राजा’ बताकर उनका मजाक उड़ाया गया है. तृणमूल सुप्रीमो की भाषा से उनका अपमान हुआ है. राज्यपाल ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किया और ममता का उनके खिलाफ की गई टिप्पणी का वीडियो भी साझा किया. राज्यपाल ने ट्वीट किया, आश्चर्यचकित! 16 दिसंबर को गोवा की अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किस तरह के मुहावरे का इस्तेमाल किया? क्या मुहावरा है ‘राजभवन में एक राजा बैठता है’, मुख्यमंत्री नहीं जानती, राज्यपाल का पद एक संवैधानिक पद है और यह जिम्मेदारी एक संवैधानिक जिम्मेदारी है! उन्होंने कहा है कि राज्यपाल के खिलाफ की गई टिप्पणी बहुत ही भद्दी और अपमानजनक है.


Find Us on Facebook

Trending News