बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कौन हैं वो BJP का सांसद जिन्होंने नहीं ली ईश्वर के नाम पर शपथ? सियासी गलियारों में चर्चा का विषय, पार्टी भी आश्चर्यचकित

कौन हैं वो BJP का सांसद जिन्होंने नहीं ली ईश्वर के नाम पर शपथ? सियासी गलियारों में चर्चा का विषय, पार्टी भी आश्चर्यचकित

दिल्ली- 18वीं लोकसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो चुका है और कई सांसदों ने संसद सदस्य के रूप में शपथ भी ली . बिहार के मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के राजभूषण चौधरी का शपथ लेना काफी चर्चा का विषय बना रहा. जलशक्ति राज्य मंत्री राज भूषण चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में “ईश्वर के नाम” के बजाय “सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा” के साथ शपथ लेकर भाजपा को आश्चर्यचकित कर दिया.

मुजफ्फरपुर से सांसद चौधरी भाजपा के एकमात्र मंत्री थे, जिन्होंने अपनी शपथ में ईश्वर का नाम नहीं लिया. संसदीय शपथ के अनुसार, सांसद या तो “भगवान के नाम पर शपथ ले सकते हैं” या “सत्यनिष्ठा की प्रतिज्ञा ” कर सकते हैं कि वे कानून द्वारा स्थापित भारत के संविधान के प्रति सच्ची आस्था और निष्ठा रखेंगे.

नरेंद्र मोदी की नई सरकार में 72 सांसदों को मंत्री बनाया गया है. इनमें  मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट से भाजपा के राजभूषण चौधरी को भी केंद्रीय राज्य मंत्री बनाया गया है.

डॉ. राजभूषण चौधरी निषाद  पहले ही वीआईपी में ते उसके भाद उन्होंने भाजपा का दामन थामा पार्टी ने उन्हें लोकसभा का उम्मीदवार बनाया और वे भारी अंतर से चुनाव जीत गए. 

जून की 24 तारीख को 18वीं लोकसभा के शुरुआती सत्र में प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब सभी निर्वाचित सांसदों को शपथ दिला रहे थे, तो उनमें से ज्यादातर ईश्वर के नाम पर शपथ ले रहे थे.

Editor's Picks