बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संसाधनों पर पहला हक किसका! पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीएम मोदी ने दिया करारा जवाब, कहा- आबादी के हिसाब से पहला हक इनका हो जाएगा...

संसाधनों पर पहला हक किसका! पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को पीएम मोदी ने दिया करारा जवाब, कहा-  आबादी के हिसाब से पहला हक इनका हो जाएगा...

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महागठबंधन सरकार ने गांधी जयंती पर बहुप्रतीक्षित जातीय जनगणना की रिपोर्ट जारी कर दी.रिपोर्ट के अनुसार बिहार में 81.99 प्रतिशत हिंदू हैं. इस्लाम धर्म के मानने वालों की संख्या 17.7% है. शेष ईसाई सिख बौद्ध जैन या अन्य धर्म मानने वालों की संख्या 1% से भी कम है. जब भारतीय जनता पार्टी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी सरकार में थी, तभी बिहार विधानसभा और विधान परिषद ने राज्य में जाति आधारित गणना कराए जाने का प्रस्ताव पारित किया था. रिपोर्ट जारी होने के बाद पक्ष और विपक्ष एक दूसरे पर करारा हमला करने से नहीं चूक रहे. 

वहीं जातीय जनगणना पर परोक्ष रुप से कांग्रेस के हीं हथियार से कांग्रस पर पीएम मोदी ने वार किया. मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी इशारों-इशारों में जातिगणना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के एक बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि देश के संसाधनों पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है, उसमें भी मुसलमानों का है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब कांग्रेस कह रही है कि आबादी तय करेगी कि पहला हक किसका होगा. कांग्रेस की ये बाते सुनकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह जी क्या सोच रहे होंगे?क्योंकिउन्होंने तो कहा था कि देश के संसाधन पर पहला हक अल्पसंख्यकों का है.

प्रधानमंत्री ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अब मुसलमानों के अधिकारों को कम करना चाहती है? पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अगर आबादी के हिसाब से ही देश के संसाधनों का बंटवारा होगा, तो सबसे बड़ी आबादी वाले हिंदू आगे बढ़कर अपना सारा हक ले लेंगे.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में परिवर्तन संकल्प रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और भूपेश बघेल सरकार पर जमकर हमला बोला .उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ को पांच सालों में अपराध का गढ़ बना दिया है. छत्तीसगढ़ में विकास या तो बैनर-पोस्टर में दिखता है या कांग्रेस नेताओं की तिजोरी में. चारों तरफ यहां भ्रष्टाचार का बोलबाला है.

Suggested News