बिहार BJP के प्रभारी कौन...कंफ्यूजन में है पार्टी के सभी नेता, प्रभारी बनने पर जिन्हें बधाई मिला वे तो अपने को सह-प्रभारी बता रहे?

बिहार BJP के प्रभारी कौन...कंफ्यूजन में है पार्टी के सभी नेता, प्रभारी बनने पर जिन्हें बधाई मिला वे तो अपने को सह-प्रभारी बता रहे?

PATNA:  बिहार भाजपा के प्रभारी कौन हैं? इस सवाल का भाजपा नेताओँ के पास जवाब नहीं है। कुछ दिन पहले राष्ट्रीय कार्यसमिति के ऐलान के साथ ही बिहार भाजपा के प्रभारी-सह प्रभारी के नामों का ऐलान हुआ था। राष्टीय नेतृत्व की तरफ से सूची जारी होने के बाद सह-प्रभारी हरीश द्विवेदी को बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया था। बधाई इसलिए क्यों कि उन्हें प्रभारी बनाया गया था। राष्ट्रीय नेताओँ से लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व बिहार से जुड़े मंत्रियों-सांसदों ने नया प्रभारी बनाये जाने पर हरीश द्विवेदी को बधाई-शुभकामनाएं दी थी। लेकिन अब नये सिरे से कंफ्यूजन पैदा हो गया है। बधाई स्वीकार करने वाले हरीश द्विवेदी ने अपना ट्वीटर प्रोफाईल बदल लिया है।अब फिर से बिहार सह-प्रभारी लिखा है। इसके बाद भाजपा के नेता कंफ्यूज कर गये हैं। बिहार भाजपा के नेताओं को समझ में नहीं आ रहा कि आखिर उनके प्रभारी कौन हैं...?

हरीश द्विवेदी प्रभारी हैं या सह-प्रभारी?

यूपी के बस्ती से भाजपा सांसद हरीश द्विवेदी जो लोकसभा में याचिका समिति के अध्यक्ष हैं वे अब तक बिहार भाजपा के सह-प्रभारी थे। तीन दिन पहले राष्ट्रीय कार्यसमिति की नई लिस्ट में प्रभारी-सह प्रभारी में बिहार में दो नाम थे। पहले नंबर पर हरीश द्विवेदी का नंबर था। लिहाजा मान लिया गया कि उन्हें प्रभारी व दूसरे नंबर वाले अनुपम हाजरा को सह-प्रभारी बनाया गया। लिस्ट जारी होने के बाद उन्हें बधाई देने का सिलसिला शुरू था। तमाम बड़े से लेकर छोटे नेताओं ने उन्हें बधाई दी थी। लेकिन अचानक उन्होंने सोशळ मीडिया से बधाई संदेश वाला पोस्ट हटा लिया है। साथ ही ट्विटर अकाउंट प्रोफाइल में अब अपने आप को बिहार का सह-प्रभारी बता रहे हैं। मतलब साफ है कि वो प्रभारी नहीं बल्कि आज भी सह-प्रभारी का दायित्व संभाल रहे हैं।

समझ नहीं पा रहे बिहार के नेता

इस संबंध में हमने बिहार के भाजपा के कई नेताओँ से बात की। सब यही कह रहे कि पता ही नहीं चल रहा। हमलोगों ने तो बधाई दे दी थी, उ्न्होंने बधाई संदेश स्वीकार भी किया था लेकिन अब फिर से चर्चा है कि वे प्रभारी नहीं बनाए गए हैं। कंफ्यूजन है क्यों कि उन्होंने अपने ट्विटर प्रोफाईल में फिर से सह-प्रभारी लिखा है।  

Find Us on Facebook

Trending News