येचुरी से मिलकर सीएम नीतीश ने क्यों कहा- पीएम बनने की इच्छा नहीं, अब केजरीवाल के साथ होगी बात

येचुरी से मिलकर सीएम नीतीश ने क्यों कहा- पीएम बनने की इच्छा नहीं, अब केजरीवाल के साथ होगी बात

 पटना/दिल्ली. विपक्ष एकता को मजबूत करने के उद्देश्य से बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली में हैं. नीतीश कुमार ने मंगलवार को सीपीआई नेता सीताराम येचुरी से मुलाकात की. सीपीआई-एम के ऑफिस में दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम साथ हैं, इसलिए मैं यहां आया हूं. हमने चर्चा की है कि अगर वाम दल, विभिन्न राज्यों में क्षेत्रीय दल और कांग्रेस एक साथ आते हैं तो यह बहुत बड़ा मामला होगा. पीएम उम्मीदवारी की अटकलों पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैं पीएम पद का दावेदार नहीं हूँ. मुझे इसकी इच्छा भी नहीं है. हम विपक्ष को एक जुट करने के मकसद से आगे बढ़े हैं. 

वहीं, माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि हम स्वागत करते हैं कि नीतीश कुमार एक बार फिर इस कार्यालय में आए. यह देश की राजनीति के लिए सकारात्मक संकेत है. विपक्षी दलों को देश और संविधान को एक साथ बचाना है. उन्होंने नीतीश कुमार की पहल स्वागत किया. विपक्षी एकता को मौजूदा दौर एकजुट करना समय की मांग है. 

नीतीश कुमार कई अन्य नेताओं से भी मिलेंगे. इसमें आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर दोपहर करीब 1:30 बजे मुलाकात करेंगे. नीतीश दोपहर का भोजन केजरीवाल के साथ ही करेंगे. इन दोनों नेताओं की मुलाकात देश की राजनीति में काफी अहम मानी जा रही है.

तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से मिलेंगे. इसके पहले उन्होंने सोमवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी और जदएस नेता तथा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री कुमारस्वामी से मुलाकात की. 


Find Us on Facebook

Trending News