बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ललन सिंह-अशोक चौधरी में क्यों हुई भिड़ंत ? तीन दिन बाद सुलगने वाली 'आग' आज ही धधक गई, तीखी बहस के पीछे यह रही वजह,जानें...

ललन सिंह-अशोक चौधरी में क्यों हुई भिड़ंत ? तीन दिन बाद सुलगने वाली 'आग' आज ही धधक गई, तीखी बहस के पीछे यह रही वजह,जानें...

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवासीय परिसर में ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के बीच भिड़ंत हो गई. अब भिडंत की खबर निकलकर बाहर आ गई है. यह वाकया तब हुआ जब सीएम हाऊस में विधानसभा प्रभारियों की बैठक खत्म होने के बाद सभी नेता बाहर निकल रहे थे. इसी दौरान दोनों उलझ गए. आखिर दोनों नेता क्यों उलझे...इसके पीछे का ताजा इश्यू क्या था...?

शिलान्यास कार्यक्रम बना बहाना !

आखिर जेडीयू के दो धुरंधरों में क्यों हुई भिडंत ? वैसे तो इसके पीछे की कई वजहें हैं. लेकिन ताजा मामला शेखपुरा जिले से जुड़ा है. बताया जाता है कि शेखपुरा जिले में नीतीश कैबिनेट के दो मंत्रियों का 28 सितंबर को कार्यक्रम लगा था. जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, जल संसाधन मंत्री संजय झा को भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शेखपुरा-बरबीघा ले जा रहे थे. इसी बीच 28 तारीख को ही बरबीघा में सर्किट हाउस के शिलान्यास का कार्यक्रम भी तय कर दिया गया. बताया जाता है कि स्थानीय जेडीयू विधायक जो अशोक चौधरी के विरोधी गुट के हैं, उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी गई. साथ ही इस मौके पर विधायक के विरोधियों के जुटान की भी तैयारी थी. यह खबर जब बरबीघा में फैली तो दूसरा गुट जो स्थानीय विधायक सुदर्शन का गुट है, वह सक्रिय हो गया. इसकी शिकायत राष्ट्रीय नेतृत्व से की गई। बरबीघा में मंत्रीद्वय द्वारा शिलान्यास की खबर जैसे ही पार्टी के नंबर-2 नेता ललन सिंह के पास पहुंची तो आज उन्होंने सीधे भवन निर्माण मंत्री से पूछ ही दिया. बताया जाता है कि ललन सिंह ने जब मंत्री अशोक चौधरी को बरबीघा और जमुई जाने से मना किया तो वे रिएक्ट कर गये . इसके बाद विवाद और बढ़ गया.

दोनों में हुई तीखी बहस  

सूत्र बताते हैं कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भवन निर्माण मंत्री से शेखपुरा-बरबीघा की राजनीति में हस्तक्षेप नहीं करने को कहा. अशोक चौधरी को बार बार बरबीघा जाने पर सवाल उठाये गए। कहा गया कि आपकी वजह से वहां के जेडीयू विधायक असहज हो रहे हैं. बताया जाता है कि ललन सिंह और अशोक चौधरी के बीच तीखी बहस हुई . दोनों नेताओं के बीच बहस होते जेडीयू के कई नेताओं ने देखा. विधानसभा प्रभारी जो बैठक से बाहर निकल रहे थे,उनमें से भी कई लोगों ने इस दृश्य को देखा-सुना.

Suggested News