बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं नीतीश जी? दलितों के मामले को लेकर बरसे जीतन राम मांझी, गुजरात से सबक लेने का सुझाव

थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं नीतीश जी? दलितों के मामले को लेकर बरसे जीतन राम मांझी, गुजरात से सबक लेने का सुझाव

पटना. बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी इन दिनों जोरदार तरीके से आक्रामक रह रहे हैं. एक बार फिर से मांझी ने बिहार में शराबबंदी के बाद भी कथित रूप से शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर नीतीश कुमार को घेरा है. उन्होंने बिहार में शराबबंदी पर सवाल उठाया. साथ ही राज्य में जहरीली शराब से लोगों की मौत होने का दावा किया है. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार को गुजरात से सबक लेने का भी सुझाव दिया है. 

मांझी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए बुधवार को लिखा- ज़हरीली शराब के नाम पर दलितों को थोड़ी-थोड़ी मौत क्यों बांट रहें हैं नीतीश जी? एक ही बार”जनरल डॉयर”टाईप लाईन में खड़ा करके सबको गोली मार दिजिए,आपके नफ़रत का अंत हो जाएगा। ज़हरीली शराब से हो रही मौत को नहीं रोक सकते तो शराबबंदी कानून का क्या मतलब है?कम से कम गुजरात से तो सबक लीजिए। 

दरअसल, बिहार में जहरीली शराब से मौतों के कई मामले उजागर हो चुके हैं. एक बार फिर गोपालगंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि वहां भी जहरीली शराब से लोग हताहत हुए हैं. हालांकि पुलिस- प्रशासन की ओर से जहरीली शराब की कोई पुष्टि नहीं की गई है. इन सबके बीच गोपालगंज मामले की ओर इशारा करते हुए मांझी ने कहा है कि नीतीश कुमार तो दलितों को थोड़ी थोड़ी मौत बांट रहे हैं. साथ ही जहरीली शराब की बिक्री जब जारी ही है तो शराबबंदी से क्या मतलब है यह भी सवाल किया है. 

बिहार में जहरीली शराब से मौत के मामले इसके पहले भी कई बार बिहार में आ चुके हैं. एक दिन पहले ही भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कथित दावा किया था कि पिछले एक सप्ताह में सीतामढ़ी और गोपालगंज में 10 लोगों की शराब से मौत हो चुकी है. वहीं पिछले दस महीनों में बिहार में 8.67 लाख लीटर शराब जब्त दिखाई गई. साथ ही पुलिस ने 226 ट्रक शराब और 123 चार-पहिया वाहन जब्त किए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में शराब की होम डिलिवरी और राजधानी पटना में सरकार की नाक के नीचे पान की गुमटी तक पर शराब उपलब्ध होना क्या पर्याप्त और सुरक्षित सप्लाई चेन के बिना संभव है? 

अब जीतन राम मांझी ने भी जहरीली शराब से होने वाली मौतों पर सवाल उठाया है. विशेषकर दलितों की जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों पर सीएम नीतीश को घेरा है. 


Suggested News