बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में जंगली हाथी ने मचाया उत्पात, फसलों को कर रहा नुकसान, ग्रामीणों में फैला दहशत

गया में जंगली हाथी ने मचाया उत्पात, फसलों को कर रहा नुकसान, ग्रामीणों में फैला दहशत

GAYA: बिहार के गया जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में एक जंगली हाथी किसी जंगल से भटक कर पहुंच गया है। जिसको लेकर ग्रामीणों में काफी दहशत व्याप्त है। मिली जानकारी के अनुसार हाथी फसल आदि कई चीजें को नुकसान कर रहा है। बताया जाता है कि हाथी दो-तीन दिन पूर्व फतेहपुर की ओर से मोहनपुर होते हुए बाराचट्टी की ओर कुच कर गया, हालांकि इसकी सूचना ग्रामीणों के द्वारा मोबाइल फोन पर रेंज ऑफिसर को देने का बहुत काफी प्रयास की गई लेकिन लोगों ने बताया कि रेंज ऑफिसर फोन हीं नहीं उठाते हैं।

वहीं इस संबंध में बाराचट्टी वन विभाग के रेंज ऑफिसर शशि भूषण चौहान से फोन पर बात किया तो उन्होंने बताया कि हमारी टीम हाथी को भगाने के लिए पूरी तरह से काम कर रही है। उन्होंने बताया कि हाथी को भगाने के लिए संभव हर प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए विशेष टीम बंगाल से आई है। 

आज मंगलवार को हाथी को बाराचट्टी स्थित प्रतापी, पड़या, काहूदाग के जंगलों में देखा गया है। इसे भगाने की प्रयास में वन विभाग के संबंधित कर्मी लगे हुए हैं तथा अनाउंसमेंट कर हाथी से लोगों को बचाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वही, लोगों के फोन नहीं उठाने को लेकर रेंजर से बात किया तो उन्होंने बताया कि ऐसा कोई बात नहीं है जो भी फोन आता है उसे मैं रिसीव करता हूं।

गया से मनोज की रिपोर्ट

Suggested News