जल्द होगा प. चंपारण में मेगा टेक्सटाइल्स हब पर काम शुरू, प्रशासन ने 1700 एकड़ जमीन का किया चयन

जल्द होगा प. चंपारण में मेगा टेक्सटाइल्स हब पर काम शुरू, प्रशासन ने 1700 एकड़ जमीन का किया चयन

BETTIA : प.चम्पारण के बगहा में मेगा टेक्सटाइल हब बनाने की तैयारी जोरों पर है। इसके लिए प्रशासन ने 1700 एकड़ जमीन चिह्नित किया है। जिसका वरीय अधिकारियों ने सोमवार को निरीक्षण किया। माना जा रहा है कि इस टेक्सटाइल पार्क के शुरू होने से बड़े संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

पश्चिमी चम्पारण जिला में चनपटिया स्टार्ट अप जोन की सफलता के बाद जिलाधिकारी कुन्दन कुमार ने बगहा में मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित करने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया है। उनके दिशा निर्देश के बाद बिहार यूपी सीमा पर 1700 एकड़ जमीन चिन्हित किया गया है और लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मुहैया कराने की पहल शुरू की जा रही है। डीएम ने स्थानीय पदाधिकारियों के साथ स्थल का मुआयना दो मर्तबा किया है।


डीएम कुंदन कुमार के दिशा निर्देश पर इस योजना को धरातल पर उतारने के लिए एसडीएम दीपक मिश्रा ने भी काम के क्रियान्वयन में तेजी लाई है। इसी के मद्देनजर उन्होंने डीसीएलआर व जल संसाधन विभाग के अभियंताओं के साथ सोमवार को पुनः स्थल निरीक्षण किया। बताया जा रहा है कि इस चिन्हित स्थलों पर बरसात के मौसम में भारी जलजमाव हो जाता है। इसी जलजमाव का निदान निकालने के लिए एसडीएम ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के साथ स्थल पर ही मीटिंग किया और कई दिशा निर्देश भी दिया। एसडीएम ने बताया कि स्थानीय लोगों को रोजगारोन्मुखी बनाने के लिए यह एक ऐतिहासिक शुरुवात होगी। यही वजह है कि जलजमाव के स्थिति से निपटने के लिए आगे की दिशा में कार्य किया जा रहा है ताकि जल्द से जल्द मेगा टेक्सटाइल पार्क की स्थापना हो सके।

Find Us on Facebook

Trending News