बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साथ जीयेंगे साथ मरेंगे ! पति की मौत के 8 घंटे बाद स्वर्ग सिधार गयी पत्नी मरनी देवी, एक साथ पहुंचे मुक्तिधाम

साथ जीयेंगे साथ मरेंगे ! पति की मौत के 8 घंटे बाद स्वर्ग सिधार गयी पत्नी मरनी देवी, एक साथ पहुंचे मुक्तिधाम

BEGUSARAI : बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर प्रखंड क्षेत्र के खंजापुर पंचायत वार्ड नंबर -04 में एक मार्मिक और हैरान करनेवाला मामला सामने आया है. जहां एक महिला ने पति के मौत के बाद 8 घंटे के अंदर अपना दम तोड़कर पूराने जमाने की सतीत्व प्रथा की मिसाल बन गई है. जिसकी चर्चा चौक चौराहों एवं चाय की दुकानों पर चल रही है. 


बताया जाता है की महिला का नाम मरनी देवी है. उनकी उम्र करीब 70 वर्ष बताई जा रही है. जो अपने पति लगभग 72 वर्षीय भुवनेश्वर राम के मौत के 08 घंटे बाद ही स्वयं भी इस संसार को अलविदा कहते हुए चल बसी. ग्रामीणों ने बताया कि पति की मौत की खबर सुनते ही महज कुछ घंटे के बाद मरनी देवी की भी सांस उखड़ गई. 

इस प्रकार 30 साल पूर्व शादी के दौरान सात फेरों के बीच साथ जीने और मरने की खाई कसमों को इस दंपति ने चरितार्थ कर दिया. वहीं पति पत्नी की मौत एक साथ होने की बात पुरे पंचायत में आग की तरह फैल गई. 

दोनों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का जमावड़ा उनके घर पर जुटने लगा. लोग इस घटना को सुनकर आश्चर्य भी व्यक्त कर रहे थे. वही गांव में एक साथ दंपति की अर्थी उठने से पूरे वातावरण में सन्नाटा पसर गया. परिजनों समेत गांव के लोगों ने नम आंखों से दोनों को विदाई दी.

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट 

Suggested News