बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव? UP कांग्रेस प्रमुख ने किया ऐलान, प्रियंका गांधी को लेकर कही ये बात

राहुल गांधी अमेठी से लड़ेंगे चुनाव? UP कांग्रेस प्रमुख ने किया ऐलान, प्रियंका गांधी को लेकर कही ये बात

दिल्ली- लोकसभा चुनाव 2024 के लिए सियासी बिसात बिछनी शुरु हो गयी है.उत्तरप्रदेस में  इस बार मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है,वहीं उत्तरप्रदेश  कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एलान कर दिया है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे. वहीं उनके इस एलान के बाद से उत्तरप्रदेश की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है .इस बीच वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय ने पत्रकारों के सामने राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान किया. अजय राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने काह कि प्रियंका गांधी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, हमारा एक-एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा.

कांग्रेस नेता और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से एक बार फिर चुनावी मैदान में नजर आएंगे. ये ऐलान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख अजय राय ने किया तो सियासी हलचल मचना तय था. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका गांधी को लेकर भी ऐलान कर दिया है कि अगर वो चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं, इसके लिए पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता अपनी जान लगा देगा. बता दें अजय राय 2014 और 2019 में वाराणसी से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. वह दोनों बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हारे. 

जब यूपी कांग्रेस प्रमुख से पूछा गया कि स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी इस बार भी नहीं आएंगे, वे भाग जाएंगे. इस पर कांग्रेस के प्रदेश अद्यक्ष अजय राय  ने कहा कि वो खुद ही बौखला गई हैं. 13 रुपये किलो में चीनी दे रही थीं, क्या दिलवा पाईं? उन्होंने कहा था कि कमल का बटन दबाइए 13 रुपये किलो चीनी मिलेगा, जनता को जवाब दें

बता दें. इससे पहले व्यवसायी रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के लिए 2024 का आम चुनाव लड़ने की पुरजोर वकालत करते हुए कहा था कि अगर वे लोकसभा में आती हैं तो लोगों को अच्छा लगेगा. पार्टी उन्हें उत्तर प्रदेश के अमेठी या सुल्तानपुर से मैदान में उतार सकती है. रॉबर्ट वाड्रा ने कहा था कि मुझे लगता है कि प्रियंका को संसद में पहुंचना चाहिए और अगर वह लोकसभा में आएंगी तो लोगों को अच्छा लगेगा. चाहे वह अमेठी हो या सुल्तानपुर, जहां भी पार्टी को उचित लगे, मैं चाहूंगा कि वे लोकसभा चुनाव लड़ें."



Suggested News