बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जनता को बताएंगे राजद के किए काम : बिहार में सत्ता गंवाने के बाद पटना में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है राजद, प्रदेश भर से जुटेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

जनता को बताएंगे राजद के किए काम : बिहार में सत्ता गंवाने के बाद पटना में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है राजद, प्रदेश भर से जुटेंगे पार्टी के कार्यकर्ता

PATNA : युवा राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, जिला प्रधान महासचिवों एवं सोशल मीडिया प्रभारियों को संबोधित करते हुए राजद के प्रदेश अध्यक्ष श्री जगदानन्द सिंह ने कहा कि नागरिक के पास वह ताकत है कि किसी को भी प्रधानमंत्री बनाती और हटाती है। लेकिन आज केन्द्र की सत्ता में बैठे लोग स्वयं अपने स्तर से सत्ता में आने का दावा कर रहे हैं, जबकि जनता के वोट से ही कोई भी सरकार बनती है, ये कहीं न कहीं लोकतंत्र का अनादर है।

इन्होंने आगे कहा कि पुरखों ने मेहनत और अपने विचारो के माध्यम से देश को आगे बढ़ाया लेकिन कुछ लोग भ्रम फैलाकर समाज को कमजोर कर रहे हैं। इन्होंने कहा कि आने वाली पीढि़यो को ये समझना होगा कि हम अपने दायित्वों और पुरखों के विरासत के साथ मजबूती से आगे बढ़ें अन्यथा लोकतंत्र मुश्किल में पड़ जायेगा। 

युवा राष्ट्रीय जनता दल के द्वारा दिनांक 28 फरवरी, 2024 को पूरे राज्य भर में किए गए ‘‘ग्राम चैपाल’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें प्रदेश, जिला, प्रखंड, पंचायत और नगर अध्यक्षों की राज्य स्तरीय ‘‘ग्राम चैपाल’’ बैठक पटना के बापू सभागार में आयोजित की गई है।  इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष  लालू प्रसाद, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश राजद के अध्यक्ष जगदानंद सिंह सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण भाग लेंगे।

बैठक के बाद इस अवसर पर युवा राजद के प्रदेश अध्यक्ष राजेश यादव, प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव रणविजय साहू, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव एवं प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद के साथ संयुक्त रूप संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कि 17 महीने में तेजस्वी प्रसाद यादव जी के संकल्पों को पूरा करते हुए महागठबंधन कि सरकार ने जो कार्य किये हैं, वह 17 साल में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार ने नहीं किया।

नेताओं ने आगे बताया कि युवा राजद की ओर से डॉ राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि से अब तक बिहार में लगातार ग्राम चैपाल के माध्यम से केन्द्र सरकार से देश भर में जातीय गणना कराये जाने की मांग, कमरतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, एवं नई शिक्षा नीति के विरोध मे तथा पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी के संकल्पों तथा राष्ट्रीय जनता दल के मैनिफेस्टो के आधार पर किये गये कार्यों को आमजनों तक ले जाने के लिए ग्राम चैपाल के माध्यम से युवाओं को बताया गया है। 

  नेताओं नेे यह भी बताया कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जनहित में जो कार्य किया है उसके लिए युवा राजद के प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिलाध्यक्षों ने उनको धन्यवाद कहा। इनके द्वारा जो कार्य किया गया है उसे बताया गया और इसके लिए 28 फरवरी के राज्य स्तरीय ग्राम चैपाल से पहले अभियान चलाने तथा हर घर तक तेजस्वी जी के कार्यों को पहुंचाने का आह्वान किया गया। 

उनके द्वारा किए गए कार्य निम्नलिखित हैं:-

    चार लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दिया। 

    94.35  लाख गरीब परिवारों को 2-2 लाख रुपए दिलाने के लिए।

    35.42 लाख परिवारों को घर के लिए 1.20 रूपया  दिलाने के लिए।

    लाखों बहाली एवं नौकरियां प्रक्रियाधीन किया 

    देश में प्रथम बार जातिगत गणना कराया

    आरक्षण की सीमा को बढ़ाकर 75 प्रतिशत किया

    वर्षो से लंबित मांग, नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा दिया

    गुणवतापूर्ण शिक्षा की नींव रखने का काम किया

    स्वास्थ्य सेवा में अप्रत्याशित सुधार किया, और इसके लिए एक लाख 35 हजार से अधिक पदों पर स्वास्थ्य कर्मियों की बहाली प्रक्रिया को अंतिम चरण तक पहुंचाया।

    शहरों में वॉटर ड्रेनेज व्यवस्था किया 

    सडकों, पुलों, बाईपास एवं ग्रामीण सड़को का निर्माण कराया

    खेलों में ‘‘मेडल लाओ, नौकरी पाओ’’ योजना लागू किया

    बिहार में प्रथम बार tourism policy, sports policy  और  It policy लाया गया।

    विकास मित्र, टोला सेवक, शिक्षा मित्र और तालीमी मरकज का मानदेय बढ़ाया।

    आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका, और पंचायत प्रतिनिधियों का मानदेय बढ़ाया।

    76000 से अधिक सरकारी कर्मचारियों को पदोन्नति दिलाने के लिए काम किया।

    ममता और आशा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन राशि बढ़ाने के लिए पहल की।

    विकास और निवेश के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम किया

    पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा दिया उपरोक्त सभी कार्यों को श्री तेजस्वी प्रसाद यादव जी  ने अपने संकल्पों के अनुसार बिहार के जनता के हितों में आगे बढ़ाया गया या उसे पूरा किया। इन सभी मामलों  और कार्यों को बताने के लिए युवा राजद के कार्यकर्ता घर-घर तक पहुंचाने के लिए अभियान और कार्यक्रम चलाएंगे।

Suggested News