बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

BREAKING NEWS

माफी मांगेंगे ? तेजस्वी के दावे पर 'नीतीश' ने नहीं जताया भरोसा ! BJP की डिमांड पर भेज दी टीम...

माफी मांगेंगे ? तेजस्वी के दावे पर 'नीतीश' ने नहीं जताया भरोसा ! BJP की डिमांड पर भेज दी टीम...

PATNA:  डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की बात को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खारिज कर दिया. तेजस्वी ने शुक्रवार को विधानसभा में दावा किया था कि तमिननाडु में बिहारियों में हमला नहीं हुआ है. सिर्फ अफवाह फैलाई जा रही है. उन्होंने वायरल वीडियो को गलत करार दिया था. साथ ही नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा पर गलतबयानी करने का आरोप लगाया था. इतना ही नहीं मीडिया पर भी अफवाह फैलाने का आरोप मढ़ दिय़ा था. तेजस्वी यादव के दावे की हवा तब निकल गई जब नीतीश कुमार ने तमिननाडु में टीम भेजने का ऐलान कर दिया. इस तरह से सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव की बात पर भरोसा नहीं किया. 

तेजस्वी के दावे की निकली हवा !

तेजस्वी यादव द्वारा नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा पर अफवाह फैलाने के आरोप के बाद विजय सिन्हा ने चैलेंज दिया था कि अगर बात सही नहीं है तो मैं सदन में ही माफी मांग लूंगा. साथ ही तेजस्वी यादव को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा था कि अगर बात सही निकली तो डिप्टी सीएम सदन में माफी मांगेंगे ? इसके बाद विजय सिन्हा ने सीएम नीतीश से मुलाकात की थी. विस कक्ष में मुलाकात के दौरान ही सीएम नीतीश ने मुख्य सचिव और डीजीपी को बुलाया और तमिलनाडु सरकार से बात कर टीम भेजने का निर्देश दिया. नेता प्रतिपक्ष की मांग को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज चार सदस्यीय टीम तमिलनाडु के लिए रवाना कर दिया है. 

मुख्यमंत्री ने भेजी टीम 

दरअसल, सीएम नीतीश कुमार आज फणीश्वर नाथ रेणु की जयंती पर आयोजित राजकीय समारोह में शामिल होने पहुंचे थे। इसी दौरान जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि तामिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले की जैसे ही जानकारी मिली उसी समय मैंने तुरंत इस मामले में जांच का आदेश दिया. अब हमने टीम बनाकर तमिलनाडु भेजने का निर्णय लिया है। यह टीम आज तमिलनाडु के लिए रवाना होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले को लेकर तमिलनाडु सरकार से बात की है. उनके तरफ से कहा गया कि आप बिहार से टीम भेज दीजिए. जिसके बाद आज मैंने टीम बनाकर इस मामले में जांच के लिए भेज दिया है। टीम में ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बालामुरूगन डी, श्रम संसाधन विभाग के विशेष सचिव आलोक कुमार, सीआईडी के आईजी पी. कन्नन शामिल हैं. स्पेशल टीम तमिलनाडु पहुंच कर पूरे मामले की सघन जांच करेगी . साथ ही जो लोग बिहार लौटना चाहते हैं उनकी वापसी में मदद करेगी।  

इस तरह से, तामिलनाडु में बिहारियों पर हिंसा के मामले में तेजस्वी यादव के दावे पर उनकी सरकार ने ही भरोसा नहीं किया है. भाजपा ने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया है कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव वहां के सीएम के जन्मदिन पर केक काट रहे थे, दूसरी तरफ चेन्नई में बिहारियों पर हमला किया जा रहा था. 

Suggested News