बिना मास्क दिखे तो देने होंगे 500 रू, ECR के स्टेशनों पर CCTV से हो रही निगरानी

बिना मास्क दिखे तो देने होंगे 500 रू, ECR के स्टेशनों पर CCTV से हो रही निगरानी

पटनाः  बिना मास्क रेल परिसर में दिखे तो पांच सौ रू का जुर्माना लगेगा।कोरोना के बढ़ते केस के मद्देनजर पूर्व मध्य रेल ने यह निर्णय लिया है। स्टेशन और रेल कार्यालय के साथ रेल परिसर में कोई भी बिना मास्क के मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के GM ललित चंद्र त्रिवेदी ने आज यह आदेश जारी किया है। नये आदेश में अब रेल परिसर और स्टेशन पर बिना मास्क वाले लोगों से 500 रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। 

बिना मास्क दिखे तो देने होंगे 500 रू

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक ने वर्चुअल माध्यम से प्रेस कांफ्रेंस किया। GM ने कहा कि अगर स्टेशन पर आपको जांच की टीम नहीं दिख रही है इसका मतलब यह नहीं है कि मॉनिटरिंग नहीं हो रही. हर एक यात्री की मॉनिटरिंग हो रही है। इसके लिए सभी स्टेशनों पर CCTV कैमरे पूरी तरह से एक्टिवेट है। हाइटेक कंट्रोल रूम से यात्रियों की निगरानी की जा रही है। उन्होंने बताया कि विशेष ट्रेनों में कोविड की गाइडलाइन का कड़ाई के साथ पालन हो, इसके लिए काम किया जा रहा है। इस बार हर स्तर से हम तैयार हैं। रेलवे की कोशिश है कि यात्रा शुरू करने से पहले सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और स्टेशन पर यात्रा पूरी करने वालों की हर हाल में कोविड जांच कराई जाए। इसके लिए प्रदेश सरकार के साथ बैठक की गई है। 

खाने की सप्लाई भी हुई बंद

उन्होंने बताया कि ट्रेनों के अंदर चार्ट लेकर चलने की व्यवस्था रोकी जा रही है।जीएम ने यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वह प्रिंट टिकट के बजाए पेपरलेस मोड पर रहें। इससे संक्रमण का खतरा कम होगा। ट्रेन में पहले चार्ट लेकर चलने की व्यवस्था थी, लेकिन अब इसे डिजिटल मोड पर किया जा रहा है। ट्रेनों से पर्दे और बेड रोल हटा दिया गया है।साथ ही खाने की सप्लाई भी बंद की गई है। 

Find Us on Facebook

Trending News