पटना में अंचल कार्यालय पर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, CO पर लगाया दो लाख घूस मांगने का आरोप

पटना में अंचल कार्यालय पर महिला ने किया आत्मदाह का प्रयास, CO पर लगाया दो लाख घूस मांगने का आरोप

पटना. संपतचक ब्लॉक में एक महिला ने सोमवार को आत्मदाह का प्रयास किया। महिला अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने लगी। इसे देखकर वहां मौजूद लोगों और पुलिस ने महिला को बचाया और उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा। महिला ने आरोप संपतचक के अंचलाधिकारी पर आरोप लगाया है कि वे जमीन के मोटेशन के लिए दो लाख रुपए घूस मांग रहे हैं। मैं काफी गरीब हूं और इतने रुपये देने में असमर्थ हूं।

मिली जानकारी के अनुसार कई दिनों से अंचलाधिकारी के आग्रह के बाद भी जब उनका दाखिल खारिज नहीं हुआ तो सोमवार को महिला ने पेट्रोल छिड़ककर कार्यालय में आत्मदाह करने का प्रयास किया। गोपालपुर थाना प्रभारी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है।

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि राम कृष्णा नगर निवासी रेखा देवी का 15 धुर जमीन शेखपुरा में है। इस जमीन का दाखिल खारिज के लिए यह कई दिनों से संपतचक अंचलाधिकारी के यहां चक्कर लगा रही हैं। रेखा देवी ने बताया कि कर्मचारी के द्वारा उनका दाखिल खारिज का कागज तैयार करके अंचलाधिकारी के पास हस्ताक्षर के लिए भेजा है। इसके बाद अंचलाधिकारी ने दाखिल खारिज के एवज में रेखा देवी से दो लाख रुपए की मांग कर बैठे। 

रेखा देवी ने बताया कि बार-बार अंचलाधिकारी के घूस मांगने से परेशान सोमवार को उन्होंने पेट्रोल छिड़ककर अंचलाधिकारी कक्ष के बाहर आत्मदाह करने का प्रयास किया। वहां उपस्थित कर्मचारियों एवं स्थानीय लोगों ने किसी तरह रेखा देवी को बचा लिया। लोगों ने इसकी सूचना गोपालपुर थाने को दी।

Find Us on Facebook

Trending News