सिंदूर लेकर पूरी रात एक गांव से दूसरे गांव दौड़ती रहीं महिलाएं, जानिए क्यों.....

सिंदूर लेकर पूरी रात एक गांव से दूसरे गांव दौड़ती रहीं महिलाएं, जानिए क्यों.....

News4nation desk : झारखंड के चतरा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां जिले के लावालौंग में अफवाह के बाद रातभर महिलाओं ने एक गांव से दूसरे गांव में जाकर महिला को सिंदूर लगाई। कई गांवों में महिलाओं ने डलिया किया और हाथ में सिंदूर लेकर एक गांव से दूसरे गांव तक दौड़ लगाने लगीं।

इस तरह पूरी रात और दिन में भी एक टोली से दूसरी टोली तक महिलाओं का आना-जाना लगा रहा। महिलाएं घर-घर घूमकर दरवाजा खुलवा कर महिलाओं को सिंदूर लगा रही थीं। सभी घबराई हुई थीं और जहां भी कोई महिला मिल रही थी उसे पकड़कर सिंदूर लगा दे रही थी।

हालांकि इसकी शुरुआत कहां से हुई यह किसी को पता नहीं था। अब सुनी-सुनाई और उड़ी अफवाह के बाद  महिलाओं ने पूरी रात इस कारनामे को करने में लगी रही। 

लावालौंग पहुंची बेलाटांड़ गांव की महिलाओं से पूछे जाने पर बताया कि इसकी शुरुआत कहां से हुई है उन्हें नहीं मालूम परंतु सुनने में आया है कि अगर ऐसा नहीं किया तो उसके चार बेटों की मौत हो गई। जब वह पांच गांव की महिलाओं को सिंदूर लगाई तब उसके चारों बेटे जीवित हो गए।

बताया जा रहा कि यह अफवाह उस समय फैली जब जिला सीमा क्षेत्र के दक्कादेरी गांव की लगभग 20 महिलाएं आधी रात को हेरनहोपा गांव पहुंची और वहां डलिया का नाटक शुरू किया। इसके बाद हेरनहोपा की महिलाएं वहां से निकलीं और लावालौंग प्रखंड के मंधनिया पंचायत स्थित बेलाटांड़ गांव पहुंच गईं। 


Find Us on Facebook

Trending News