विधानसभा में कांग्रेस विधायक के ‘गंदी बात’ करने और भाजपा सदस्यों के ठहाके लगाने पर महिला आयोग ने लगाई फटकार

विधानसभा में कांग्रेस विधायक के ‘गंदी बात’ करने और भाजपा सदस्यों के ठहाके लगाने पर महिला आयोग ने लगाई फटकार

नई दिल्ली. कर्नाटक में कांग्रेस विधायक के महिलाओं को लेकर आए आपत्तिजनक बयान और उस पर सदन में मौजूद भाजपा सहित अन्य दलों के सदस्यों के ठहाके लगाने पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने चिंता जताते हुए इसे अमर्यादित बताया है. आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार को राज्य विधानसभा में दुष्कर्म वाली टिप्पणी के लिए फटकार लगाई. उन्होंने कहा, 'यह अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे पास अभी भी ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जो स्त्री द्वेषी हैं और महिलाओं के प्रति भयानक मानसिकता रखते हैं. 

उन्होंने कहा कि एक ओर यही लोग सदन में महिला सुरक्षा और उनकी गरिमा को लेकर कानून बनाते हैं तो दूसरी ओर महिलाओं के लिए अपमानजनक बातें करते हैं. उन्होंने कांग्रेस विधायक की टिप्पणी को असभ्य और अमर्यादित कहा है. रमेश कुमार को फटकर लगते हुए उन्होंने कहा कि क्या इस तरह कि बातें उचित हैं.

उन्होंने बाद के एक ट्वीट में पूछा, 'अगर वे सभाओं में बैठकर इस तरह बोलते हैं, तो वे अपने जीवन में महिलाओं के साथ कैसा व्यवहार कर रहे होंगे?' रमेश कुमार के बयान पर देश की कई महिला नेताओं ने भी आपत्ति जताई है. 

गौरतलब है कर्नाटक कांग्रेस विधायक रमेश कुमार ने गुरुवार को विधानसभा में कहा, 'एक कहावत है कि जब दुष्कर्म अपरिहार्य है, तो लेट जाओ और इसका आनंद लो. ठीक यही स्थिति है जिसमें आप हैं. उन्होंने ये बातें विधानसभा अध्यक्ष वी. हेगड़े को कही थी जो सदन में शोरगुल से परेशान थे. इस बीच शुक्रवार को रमेश ने अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगी. 


Find Us on Facebook

Trending News