बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रोहतास में भूदान की जमीन पर अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कार्यकर्ता जबरन करने लगे कब्जा, दूसरे पक्ष ने किया विरोध, जमकर हुई मारपीट

रोहतास में भूदान की जमीन पर अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के कार्यकर्ता जबरन करने लगे कब्जा, दूसरे पक्ष ने किया विरोध, जमकर हुई मारपीट

SASARAM : रोहतास जिले के तिलौथू में आज अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के ग्रामीण कमेटी के द्वारा बुढ़िया घाट के समीप भूदान की जमीन को गरीबों के बीच बांटने को लेकर दो पक्ष में विवाद हो गया। ऐसे में दोनों पक्ष में मारपीट हो गई। जिसमें किसान मजदूर सभा के दो कार्यकर्ता घायल हो गए। जिसे तिलौथू के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

इस घटना के बाद किसान मजदूर सभा के कार्यकर्ताओं ने तिलौथू के मुख्य बाजार को जाम कर दिया तथा सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इन लोगों का कहना है कि तिलौथू स्टेट के द्वारा भूदान आंदोलन के दौरान बहुत से जमीन को विनोबा भावे को दान कर दिया गया था। उसे भूदान की जमीन को गरीबों के बीच सरकार के द्वारा बांटने का प्रावधान था। 

पिछले कई सालों से अखिल भारतीय किसान मजदूर सभा के लोग उस जमीन को गरीबों के बीच बांटने के लिए सरकार पर दबाव बना रहे हैं। लेकिन जिला प्रशासन के द्वारा कोई मुकम्मल कार्रवाई नहीं होने के बाद आज कमेटी के लोग उक्त जमीन पर पहुंचे तथा जमीन पर कब्जा करने लगे। लेकिन दूसरा पक्ष भी विरोध करने लगा। जिसके बाद मारपीट शुरू हो गई। जिसमें दो लोग घायल हुए हैं। 

मौके की नजाकत को देखते हुए तिलौथू थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची और सभी को खदेड़ दिया। सूचना पर डेहरी के एसडीएम सूर्य प्रताप सिंह तथा अन्य अधिकारी पहुंचे तथा लोगों को समझाने बुझाने का काम कर रहे है। किसान मजदूर सभा तथा प्रशासन के बीच वार्ता चल रही है।

सासाराम से रंजन की रिपोर्ट

Suggested News