बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

17 दिन बाद टनल से बाहर निकाले गए मजदूर, सुरंग से 10 श्रामिक निकले बाहर, अन्य का रेस्कयू जारी...

17 दिन बाद टनल से बाहर निकाले गए मजदूर, सुरंग से 10 श्रामिक निकले बाहर, अन्य का रेस्कयू जारी...

DESK: उत्तरकाशी स्थित सिल्क्यारा के सुरंग से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी अनुसार सुरंग में फंसे मजदूर आखिरकार 17वें दिन बाहर आ ही गए। आज की दोपहर, उनके लिए जिन्दगी की नई रोशनी ले कर आई। सुरंग से बाहर आते ही मजदूरों को फौरन एंबुलेंस की जरिए अस्पताल ले जाया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता के बाद मजदूरों के परिजनों, रेस्क्यू टीम और प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि, फिलहाल एक - एक कर के मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है. समाचार लिखे जाने तक 10 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है। पहले झारखंड निवासी विजय होरी को बाहर निकाला गया है। जिसके बाद दूसरे मजदूर गणपति होरी को भी सुरंग से बाहर निकाला गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया

इन मजदूरों को मलबा भेदकर ड्रिलिंग मशीन के जरिए सुरंग बनाकर निकाला गया, जिसमें 800 एमएम के पाइप डाले गए।इन पाइपों के जरिए एक-एक कर मजदूरों को बाहर निकाला गया और वो रेंगते हुए बाहर निकाले गए। जो मजदूर कमजोर हैं या किसी वजह से रेंगते हुए बाहर नहीं आ सके उनके लिए एक स्ट्रेचर बनाया गया था, जिसमें पहिए लगे हुए हैं। इन मजदूरों स्ट्रेचर पर लिटाकर रस्सी के जरिये बाहर खींचा गया।

वहीं प्रशासन की ओर से मजदूरों के सुरंग से बाहर आने के बाद सारी तैयारियां की गईं थी, बुधवार से ही यहां पर 41 एंबुलेस और डॉक्टरों की टीम तैनात रही, सुरंग से बाहर निकलते ही इन मजदूरों के प्राथमिक परीक्षण के लिए सुरंग के बाहर बनाए गए अस्थायी अस्पताल में ले जाया गया।

Suggested News