बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में कामकाजी महिलाओं ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग, आवेदन देकर किया गश्ती करने की अपील

नवादा में कामकाजी महिलाओं ने पुलिस से की सुरक्षा की मांग, आवेदन देकर किया गश्ती करने की अपील

NAWADA: नवादा सेंटर फॉर कैटालाइजिंग चेंज सी-3 नामक स्वयं सेवी संस्था ने बुधवार को अपसढ़ पंचायत की भवानी बीघा गांव की कामकाजी महिलाओं की बैठक कर महिलाओं की सुरक्षा को ले विभिन्न प्रमुख पहलुओं पर विचार विमर्श किया। कार्यक्रम का संचालन संस्था की प्रखण्ड समन्वयक ममता कुमारी ने किया।

मौके पर संस्था के जिला समन्वयक श्रीकांत शर्मा भी उपस्थित थे। इस दौरान महिलाओं खासकर कामकाजी महिलाओं एवं छात्राओं को उनकी सुरक्षा के प्रति जागरूक करते हुए कहा कि दोपहर, शाम या रात को कहीं भी सुनसान जगह में अकेले जाने से बचे। स्कूल से पढ़कर घर लौटने के क्रम में छात्राएं झुंड में चले। किसी भी कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान घर के मर्द सदस्य के साथ जाएं।

भड़काऊ कपड़े पहनने से परहेज करें। इस दौरान भवानी बीघा गांव के प्रमुख आवागमन वाले रास्ते का सदस्यों ने निरीक्षण किया। शाम के समय सड़को पर सुनसान एवं अंधेरा रहता है। ऐसी स्थिति में महिलाओं को खतरा होने की संभावना रहती है। सड़के टूटी फूटी हुई है। वहीं संस्था के अधिकारियों के साथ गांव की महिलाओं का प्रतिनिधि मंडल वारिसलीगंज थाना पहुंचा।

जहां ड्यूटी पर तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर मीरा कुमारी को भवानी बीघा गांव के रास्ते में पुलिस गश्ती करने की मांग का आवेदन सौंपा गया। जिस पर पुलिस अधिकारी ने उक्त पथ में नियमित गश्ती करने का आश्वासन महिलाओं को दिया है। मौके पर भवानी बीघा गांव की वार्ड सदस्य उर्मिला देवी, सुमित्रा देवी, अनिता देवी आदि शामिल थी।

Suggested News