बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वर्ल्ड क्लास बनेगा पटना एयरपोर्ट, अगले महीने PM करेंगे शिलान्यास, बिहटा में भी मार्च से होगा शुरू काम

वर्ल्ड क्लास बनेगा पटना एयरपोर्ट, अगले महीने PM करेंगे शिलान्यास, बिहटा में भी मार्च से होगा शुरू काम

PATNA: पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे के विस्तार में आ रही अड़चने दूर हो गयी हैं. बिहार सरकार ने एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जमीन देने का फैसला कर लिया है. अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का शिलान्यास करने पटना आयेंगे.

केंद्रीय उड्डयन सचिव पटना दौरे पर

पटना एयरपोर्ट को लेकर आज केंद्रीय उड्डयन सचिव राजीव नयन चौबे पटना दौरे पर थे. उनकी मुख्य सचिव दीपक कुमार के साथ लंबी बैठक हुई. बिहार सरकार के कई विभागों के सचिव बैठक में मौजूद थे. चर्चा पटना के जय प्रकाश नारायण एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर हुई. बिहार सरकार ने एयरपोर्ट के लिए जमीन का बंदोबस्त करने का भरोसा दिलाया. इसके बाद पटना एयरपोर्ट को वर्ल्ड क्लास बनाने का फैसला लिया गया.

टर्मिनल से लेकर रनवे तक सुधरेगा

जमीन का बंदोबस्त हो जाने के बाद पटना एयरपोर्ट के टर्मिनल से लेकर रनवे को दुरूस्त करने का फैसला लिया गया. फिलहाल पटना एयरपोर्ट का रनवे छोटा है, जिसके कारण फ्लाइट लैंडिंग में काफी मुश्किल होती है. रनवे को बढ़ाने का फैसला लिया गया है. उसके साथ ही एयरपोर्ट के यात्री टर्मिनल को भी विश्वस्तरीय बनाया जायेगा. वहां यात्रियों के लिए तमाम सुविधायें होंगी.

प्रधानमंत्री करेंगे शिलान्यास

एयरपोर्ट के विस्तारीकरण का काम अगले महीने शुरू हो जायेगा. सितंबर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करने पटना आयेंगे. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय प्रधानमंत्री कार्यालय से समय लेकर शिलान्यास का दिन तय करेगा. 

बिहटा एयरपोर्ट का काम भी मार्च से शुरू होगा

केंद्र सरकार बिहटा में नया एयरपोर्ट बनाने का पहले ही फैसला ले चुकी है. बिहटा एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के काम में लगातार परेशानी हो रही है. राज्य सरकार ने मार्च 2019 से पहले जमीन अधिग्रहण का काम पूरा कर लेने का भरोसा दिलाया है. ऐसे में मार्च 2019 से बिहटा में नये एयरपोर्ट का काम शुरू हो सकता है.

Suggested News