2065 में रेल यात्रियों की संख्या के आधार पर डेपलप होगा गया और राजेन्द्र नगर टर्मिनल, मिलगी कई सुविधाएं

2065 में रेल यात्रियों की संख्या के आधार पर डेपलप होगा गया और राजेन्द्र नगर टर्मिनल, मिलगी कई सुविधाएं

पटना। पूर्व मध्य रेलवे के राजेंद्र नगर टर्मिनल समिति 5 रेलवे स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास सेशन के रूप में डेवलप करने की तैयारी की जा रही है। स्टेशन पुनर्विकास योजना के तहत स्कीम में सबसे पहले गया स्टेशन पर मार्च से काम शुरू की संभावना है। इसके बाद राजेंद्र नगर टर्मिनल, मुजफ्फरपुर बेगूसराय और सिंगरौली स्टेशन को वर्ल्ड क्लास स्टेशन के रूप में किया जाएगा। पहले चरण में स्टेशन को लेकर तैयारी तेज हो गई है। इन स्टेशनों को डेवलप करने का काम आरएलडी को सौंपा गया है।  स्टेशनों को डिवेलप करने के कारण पीपीडी मोड पर किया जाना है।

मिलेगी यात्रियों को यह सुविधा

बिहार किन पांच स्टेशनों पर ने सुधार के बाद यात्रियों को कई प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी जिनमें स्टेशन पर ही रेस्टोरेंट शॉपिंग कंपलेक्स फूड कोर्ट साइबर जोन गेम जोन समेत मनोरंजन के अन्य सुविधाएं शामिल हैं इसके अलावा एस्केलेटर की भी सुविधा मिलेगी। इसके अलावा यात्रियों को आने जाने के लिए यूरोपियन स्टेशनों की तरह अलग अलग रास्ता तैयार किया जाएगा।

बता दें राजेन्द्र नगर को पहले ही रेलवे द्वारा बेहतर रखरखाव के लिए देश के टॉप स्टेशनों में शामिल किया गया है। इन स्टेशनों को विकसित करने को लेकर सीपीआरओ ने बताया कि इन स्टेशनों में बने शॉपिंग जोन में आम लोग भी खरीदारी कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि सभी स्टेशनो को वर्ष 2065 में यात्रियों की अनुमानित संख्या के आधार पर विकसित किया जाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News