बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक्स 'ट्विटर' हुआ क्रैश, भारत सहित दुनिया भर में यूजर्स को हो रही भारी परेशानी, ठप हुई सारी गतिविधि

एक्स 'ट्विटर' हुआ क्रैश, भारत सहित दुनिया भर में यूजर्स को हो रही भारी परेशानी, ठप हुई सारी गतिविधि

पटना. माइक्रोब्लॉगिंग साइट एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) में गुरुवार सुबह करीब 11 बजे तकनीकी खराबी आ गई। वेबसाइट और मोबाइल एप्लिकेशन दोनों ने फ़ीड पर नियमित ट्वीट्स के बजाय 'आपकी टाइमलाइन में आपका स्वागत है' दिखाया। ऐसा लगता है कि प्लेटफ़ॉर्म को बड़े पैमाने पर आउटेज का सामना करना पड़ा और यह उपयोगकर्ताओं के लिए पहुंच योग्य नहीं था।एक्स के क्रैश होने से यूजर्स को पूरी दुनिया में परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. भारत सहित कई देशों में यह परेशानी आई है. 

यह पहली बार नहीं है कि एक्स को आउटेज का सामना करना पड़ रहा है। एलोन मस्क के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म को इस साल मार्च और जुलाई में डाउनटाइम का सामना करना पड़ा है। जुलाई में, डाउनडिटेक्टर ने बताया कि एक्स यूएस और यूके में 13,000 से अधिक बार डाउन हुआ था। उपयोगकर्ताओं ने साझा किया कि वे संदेश कहते हैं, “क्षमा करें, आपकी दर सीमित है। कृपया कुछ क्षण प्रतीक्षा करें और फिर पुनः प्रयास करें।"

इसी तरह 6 मार्च को भी प्लेटफॉर्म कुछ घंटों के लिए डाउन हो गया था. कई उपयोगकर्ताओं ने शिकायत की कि वे इसे सामान्य रूप से उपयोग करने में असमर्थ थे या लिंक, छवियों और वीडियो तक पहुंचने का प्रयास करते समय समस्याओं का अनुभव किया। इस रुकावट से हजारों लोग प्रभावित हुए, और कुछ क्षेत्रों में कई लोगों ने बताया कि वेबसाइट सामान्य से धीमी थी।

Suggested News